Munawar Faruqui के समर्थन में उतरे Rahul Gandhi, कहा- हार नहीं माननी, नफरत नहीं जीतेगी

0
405
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) का शो 28 अक्तूबर की शाम 5 बजे बेंगलुरु (Bengaluru) के गुड शेफर्ड में होना था। पर इससे पहले बेंगलुरु पुलिस ने उनके शो को रद्द कर दिया। मतलब पुलिस ने उन्हें शो करने की इजाजत नहीं दी। पुलिस का कहना है कि मुनव्वर एक विवादित व्यक्ति हैं। उनके शो कई राज्यों में कैंसिल हो चुके हैं। इसलिए उन्हें यहां पर शो करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं। पुलिस अधिकारी ने संबंधित ऑडिटोरियम को फारुकी के शो रद्द करने का आदेश दिया।

1 माह में 12 शो रद्द

शो कैंसिल होने के बाद मुनव्वर फारूकी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दर्द बयां किया है। उन्होंन कहा कि इस माह में हमारे 12 शो को रद्द कराया गया है। एक बार फिर नफरत जीत गई है। कलाकार हार गया। उन्होंने पोस्ट को लिखते हुए अलविदा कहा। फारूकी के नफरत वाले पोस्ट के बाद ट्विटर पर नफरत टेंड्र कर रहा है। इस पर राहुल गांधी ने भी प्रक्रिया पेश की है। उन्होंने कहा कि हार नहीं माननी है।

राहुल गांधी ने बिना मुनव्वर फारूकी का नाम लिए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, नफ़रत नहीं जीतेगी- विश्वास रखिए हार नहीं माननी, रुकना नहीं है। उन्होंन कहा कि सब को एकजुट रहना है।

यहां देखें Munawar Faruqui ने क्या लिखा?

राहुल ने सीधे तौर पर फारूकी का नाम नहीं लिया है, पर उनकी इस पोस्ट को फारूकी के साथ जो हुआ उससे जोड़ कर देखा जा रहा है। मुनव्वर फारूकी के सपोर्ट में #MunawarFaruqui, #Nafrat ट्रेंड कर रहा है। लोग उनका समर्थन कर रहे हैं।

बता दें कि मुनव्वर फारूकी ने अपनी पोस्ट में लिखा है, आज बेंगलुरु शो वेन्यू के तोड़-फोड़ की धमकी मिलने के बाद कैंसिल हो गया। जिस जोक को मैंने कभी कहा नहीं उसके लिए जेल में डाला गया, जिस शो में कुछ भी समस्या नहीं है, उसे रद्द किया जा रहा है। यह नाइंसाफी है। इस शो को पूरे भारत में लोगों ने अपने धर्म पर ध्यान दिए बिना पसंद किया। यह गलत है।” उन्होंने कहा कि पिछले 2 महीनों में वेन्यू को तोड़-फोड़ किए जाने और दर्शकों को नुकसान पहुंचाने की धमकी के बीच हमने 12 शो रद्द किए हैं। फारुकी ने लिखा, “इनकी नफरत का बहाना बन गया हूं, हंसा कर कितनो का सहारा बन गया हूं, टूटने पर इनकी ख्वाहिशें होगी पूरी, सही कहते हैं मैं सितारा बन गया हूं। मुझे लगता है कि सब खत्म हो गया है। गुड बाय।”

यह भी पढ़ें:

Munawar Faruqui का शो Bengaluru Police ने किया रद्द, Stand Up Comedian ने कहा- Good Bye

Munawar Faruqui ने शो ‘Dongri to Nowhere’ रद्द होने पर कहा, ‘नफरत जीत गई, आर्टिस्ट हार गया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here