Prashant Kishor क्यों कांग्रेस में नहीं हुए शामिल? प्रियंका गांधी ने बताई वजह

0
277
Prashant Kishor
Prashant Kishor

Prashant Kishor: प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक समाचार चैनल के साथ इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने वाले थे, लेकिन बात नहीं बन पाई। कांग्रेस नेता ने बताया कि कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच साझेदारी “कई” कारणों से नहीं हो पाई।

Prashant Kishor क्यों कांग्रेस में नहीं हुए शामिल?

Prashant Kishor
Prashant Kishor

प्रियंका गांधी ने कहा,”मुझे लगता है कि यह कई कारणों से काम नहीं कर सका। कुछ उनकी ओर से, कुछ हमारी ओर से। मैं उसकी डिटेल में नहीं जाना चाहती। मोटे तौर पर कुछ मुद्दों पर सहमति नहीं बनी थी, जिसके बाद बात आगे नहीं बढ़ सकी।” प्रियंका ने इस बात से इनकार किया कि कांग्रेस किसी बाहरी व्यक्ति को पार्टी में लाना नहीं चाहती है।

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi (Pic: ANI)

उन्होंने कहा, “अगर ऐसा होता, तो इतनी चर्चाएं नहीं होतीं।” याद हो कि प्रशांत किशोर ने पिछले साल सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, के साथ कई दौर की चर्चा की थी। कहा जाता है कि कांग्रेस में वे शामिल ही होने वाले थे।

congress 1
Congress Party

बातचीत बिगड़ने की खबरें मीडिया में तब आईं जब प्रशांत किशोर द्वारा पार्टी पर ट्वीट के जरिए तीखे हमले किए गए। पीके ने सार्वजनिक रूप से कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व करना “किसी भी व्यक्ति का दैवीय अधिकार” नहीं है खासकर जब पार्टी 90 प्रतिशत से अधिक चुनाव हार गई हो।

sonia prashant

पीके ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका मानना ​​​​है कि 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्ष में कांग्रेस की भूमिका है, लेकिन वर्तमान नेतृत्व में नहीं।

संबंधित खबरें…

UP Election 2022: चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर Priyanka Gandhi बोलीं- BJP को छोड़ बाकी पार्टियों के लिए खुला है दरवाजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here