TRS सांसदों ने PM Narendra Modi के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव किया पेश, कहा- तेलंगाना के लोगों से बिना शर्त माफी मांगें पीएम

0
243
TRS MPs move Privilege Motion against PM Narendra Modi
TRS MPs move Privilege Motion against PM Narendra Modi

PM Narendra Modi: तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सांसदों ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक पर टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। इससे पहले, जब सुबह 10 बजे सदन की बैठक हुई, तो टीआरएस सदस्यों ने पीएम की टिप्पणी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और शून्यकाल के दौरान इस पर चर्चा की मांग करते हुए वेल में पहुंच गए। उपसभापति हरिवंश के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद वे अपनी मांगों के लिए दबाव बनाने के लिए नारे लगाते रहे।

बता दें कि केशव राव के नेतृत्व में टीआरएस की चार सदस्यीय टीम ने नोटिस कार्यालय में पीएम के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव के लिए नोटिस सौंपा। उन्होंने कहा कि हमने प्रधान मंत्री के खिलाफ एक विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया है। चुकी अध्यक्ष यहां नहीं हैं, उप सभापति ने कहा कि वह इसे अपने निर्णय के लिए अध्यक्ष को पारित करेंगे। बाद में टीआरएस ने सदन से बाहर निकलने का फैसला किया।

आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक पर PM Narendra Modi ने दिया था बयान

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देने वाले मोदी ने केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार को संसद में आंध्र प्रदेश पुनर्गठन विधेयक को जल्दबाजी में पारित करने के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना के गठन के खिलाफ नहीं थी, पीएम ने कहा कि जब लोकसभा में विधेयक पेश किया गया था, तो माइक्रोफोन काट दिए गए थे, दरवाजे बंद कर दिए गए थे और कांग्रेस सांसदों ने मिर्च स्प्रे का भी सहारा लिया था।

download 18 1
PM Narendra Modi

उन्होंने कहा कि बिफुरेशन बिल बिना किसी बहस के पारित हो गया और बंटवारे की प्रक्रिया पर हितधारकों के साथ कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ, जिसके कारण दोनों पक्षों में कड़वाहट बनी हुई है। कुछ समय पहले कांग्रेस और टीआरएस दोनों के नेताओं ने पूरे तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन किया और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।

TRS कार्यकर्ता ने PM Narendra Modi के खिलाफ निकाली रैलियां

अब टीआरएस नेताओं ने मांग की कि मोदी तेलंगाना के लोगों से बिना शर्त माफी मांगें, जिन्होंने एक अलग राज्य के लिए दशकों तक संघर्ष किया था। पीएम का विरोध करते हुए टीआरएस कार्यकर्ताओं ने काले बैज लगाए और काले झंडे लिए, मोटरसाइकिल रैलियां निकालीं, प्रदर्शन किए और हवा में काले गुब्बारे छोड़े। हैदराबाद में मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव के नेतृत्व में टीआरएस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने तेलंगाना शहीद स्मारक पर प्रदर्शन भी किया।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here