PM Narendra Modi ने किया सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन, कहा “भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं”

0
234
Pm Modi Inaugrates Saryu Cana Project
पीएम मोदी ने सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण किया।

PM Narendra Modi ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू  नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करने के बाद रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन की शुरुआत उन्होनें हाल ही में हुए हेलीकाप्टर क्रैश में मारे गए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए की। अपने संबोधन में उन्होंने अयोध्या राम मंदिर, सरयू नहर परियोजना, हेलीकाप्टर क्रैश में घायल हुए Group Capt. Varun Singh के जल्दी ठीक होने तक की बात की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल Anandiben Patel, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री Gajendra Singh Shekhawat, उप्र के उपमुख्यमंत्री Keshav Prasad Maurya भी उपस्थित थे।

PM Narendra Modi ने किया मां पाटेश्वरी को नमन

आज पीएम मोदी ने कहा, ‘हम ई पावन धरती कै बारंबार प्रणाम करितअ हय…आज हमें आदिशक्ति मां पाटेश्वरी के पावन धरती अउ छोटी काशी कै नाम से विख्यात बलरामपुर कै धरती पा फिर आवे कै मौका मिला। आपसे हमें खूब आशीर्वाद मिला है।’ साथ ही उन्होंने कहा-“क्रांतिकारियों की इस धरती ने देश की स्वतंत्रता में अपना असीम योगदान दिया। अयोध्या में बन रहे प्रभु श्रीराम के मंदिर की जब जब बात होगी, बलरामपुर रियासत के महाराजा पाटेश्वरी प्रसाद सिंह का उल्लेख जरूर होगा”।

CDS General Bipin Rawat का जाना अपूर्णीय क्षति

PM Narendra Modi  ने कहा, ”भारत के पहले CDS  General Bipin Rawat का जाना हर भारतीय के लिए अपूर्णीय क्षति है। एक सैनिक सिर्फ उसी समय तक सैनिक नहीं रहता जब तक वह सेना में होता है, बल्कि उसका पूरा जीवन एक योद्धा की तरह होता है। उसकी आन-बान और शान देश की सेवा के लिए होती है। भारत दुख में है लेकिन दर्द सहते हुए भी “हम न अपनी गति रोकते हैं न ही हमारी प्रगति”।

Group Capt. Varun Singh के लिए की मां पाटेश्वरी से प्रार्थना

Group Capt. Varun Singh के लिए की मां पाटेश्वरी से प्रार्थना करते हुए उन्होंने बताया कि यूपी के सपूत देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी जी से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें शीघ्र स्वस्थ करें। भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं, हम भारतीय मिलकर और मेहनत करेंगे, देश के भीतर और बाहर बैठी हर चुनौती का मुकाबला करेंगे।

सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता, हर खेत तक पहुंचे पानी

सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करते हुए जनता को संबोधित करते हुए कहा, “हर किसान के खेत तक पानी पहुंचे यही सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उसका सबूत है सरयू नहर परियोजना का पूरा होना है। पीएम मोदी ने कहा, “आज से करीब 50 वर्ष पहले सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था। जब इस परियोजना पर कार्य शुरू हुआ था, तब इसकी लागत 100 करोड़ रुपये से भी कम थी। आज यह लगभग 10,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद परियोजना पूरी हुई है, जब सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होता है।”

यह भी पढ़े:UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बाहुबली हरिशंकर तिवारी फूंकेंग बिगूल

लंबे विवादों के बाद मुंबई NCB ने एक बार फिर से कसी कमर, कई जगहों पर कर रही है ताबड़तोड़ छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here