Home Tags CDS Vipin Rawat

Tag: CDS Vipin Rawat

PM Narendra Modi ने किया सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन, कहा...

0
Pm Narendra Modi ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू  नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन करने के बाद रैली को संबोधित किया। अपने संबोधन की शुरुआत उन्होनें हाल ही में हुए हेलीकाप्टर क्रैश में मारे गए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए की। अपने संबोधन में उन्होंने अयोध्या राम मंदिर, सरयू नहर परियोजना, हेलीकाप्टर क्रैश में घायल हुए Group Capt. Varun Singh के जल्दी ठीक होने तक की बात की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल Anandiben Patel, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री Gajendra Singh Shekhawat, उप्र के उपमुख्यमंत्री Keshav Prasad Maurya भी उपस्थित थे।

क्या होता है CDS का पद? जानें भूमिका और जिम्मेदारी

0
CDS का पूरा नाम Chief of Defence Staff होता है। किसी देश की जल, थल व वायु सेना के बीच Coordination स्थापित करने के लिए एक पद बनाया गया है। इस पद पर मौजूद अधिकारी तीनों सेनाओं के प्रमुखों से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा करते हैं। इस पद की घोषणा भारत में पीएम मोदी ने 15 अगस्त 2019 को की थी। 31 जनवरी 2020 को Senior Military Commander Genral बिपिन रावत ने देश के पहले CDS अधिकारी का पद संभाला था।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!