Gujarat के गांधीनगर में महानगरपालिका चुनाव में वोटिंग के लिए पहुंची PM मोदी की मां

0
304
hiraben
Gujarat के गांधीनगर में Municipal Elections, Gandhinagar के लिए आज वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। यहां वोट देने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी भी पहुंचीं।

गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर में महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections, Gandhinagar) के लिए आज वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। यहां वोट देने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी (Hiraben Modi) भी पहुंचीं। शहर के रायसान इलाके में स्थित मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंची हीराबेन के साथ महिला कार्यकर्ताओं की एक टीम भी थी, 100 वर्षीय हीराबेन मोदी की टीम अंदर ले गई और उन्होंने वोट डाला।

https://twitter.com/DeshGujarat/status/1444538949616037895/photo/1

बता दें कि गांधीनगर नगर निगम के 11 वार्डों में 44 पार्षदों के लिए वोटिंग हो रही है। बीजेपी, कांग्रेस के साथ ही यहां आप भी चुनाव लड़ रही है। आप ने 44 में से 40 सीटों पर अपने प्रत्यासी उतारे हैं। परिणामों की घोषणा 5 अक्टूबर को होगी। हाल ही में गुजरात में मुख्यममंत्री बदले गए, यहां विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से 11 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था, जिसके भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री बनें।  इसके बाद यह पहला चुनाव है और तीनों पार्टिया यहां किस्मत आजमा रही हैं।

गांधीनगर में मतदाताओं की संख्या 2.8 लाख है। पिछले चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को यहां बराबर सीटें मिली थी। गांधीनगर महानगरपालिका बीजेपी का दबदबा है, लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कई महीनों से यहां मेहनत कर रही हैं और कार्यक्रमों का आयोजन कर रही हैं।

ये भी पढें

Mumbai Cruise Ship Raid: दो महिलाओं सहित आठ लोग हिरासत में, अभिनेता शाहरुख खान के बेटे भी शामिल, पढ़िए पांच बड़ी बातें…

भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी आगे, दोपहर तक आएंगे बंगाल विधानसभा उपचुनाव के परिणाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here