12 वी की Supplementary परीक्षाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए CBSE ने जारी किया Schedule

0
527
CBSE 10th Class Term 1 Result
CBSE 10th Class Term 1 Result

केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 12 वी की बोर्ड परीक्षाओं के Supplementary या Compartment परीक्षाओं के अंकों के पुनर्मूल्यांकन और Verification करवाने के लिए Schedule जारी कर दिया है। Re-Evaluation के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर आवेदन करना होगा।

Schedule के अनुसार, छात्र 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर 2021 तक कक्षा 12 वी के कम्पार्टमेंट परिणाम के Verification के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक विषय के लिए, आवेदन शुल्क 500 रूपये है। साथ ही, उम्मीदवार 13 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2021 तक Evaluated उत्तरपुस्तिकाओं की Photocopy प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन शुल्क 700 रूपये प्रति उत्तर पुस्तिका है। छात्र के लिए पुनर्मूल्यांकन पंजीकरण प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी और 19 अक्टूबर को समाप्त होगी। प्रत्येक प्रश्न के लिए, उम्मीदवार को 100 रूपये का भुगतान करना होगा। अंको का पुनर्मूल्यांकन सिर्फ Theory भाग के लिए स्वीकार किया जाएगा।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 29 सितंबर को कक्षा 12 के कंपार्टमेंट के परिणाम घोषित किए थे। कंपार्टमेंट, इम्प्रूवमेंट और प्राइवेट परीक्षा के लिए Result जारी किया गया था। वहीं CBSE कक्षा 10 के कंपार्टमेंट परिणाम 30 सितंबर घोषित किए थे। CBSE के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल कुल 17,636 उम्मीदवारों को कंपार्टमेंट आई थी।

यह भी पढ़ें : ISRO परीक्षा में Jamia के छात्र Mohammad Kashif ने किया टॉप, दो अन्य छात्रों का हुआ चयन

REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों को लेकर BJP नेता Vasundhara Raje ने Rajasthan सरकार को घेरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here