ISRO परीक्षा में Jamia के छात्र Mohammad Kashif ने किया टॉप, दो अन्य छात्रों का हुआ चयन

0
806
Mohammad Kashif tops ISRO exam

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय के पूर्व छात्र Mohammad Kashif ने वैज्ञानिक/ इंजीनियर ‘एससी’-मैकेनिकल (पोस्ट नंबर बीई002) पद के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) केंद्रीकृत भर्ती बोर्ड-2019 परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। ISRO ने दो दिन पहले नतीजे घोषित किए थे।

मोहम्मद काशिफ़ ने वर्ष 2019 में जामिया से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में B.Tech किया था। काशिफ के अलावा उनकी कक्षा के दो अन्य छात्रों अमित कुमार भारद्वाज (Amit Kumar Bhardwaj) और अरीब अहमद (Areeb Ahmed) को भी प्रतिष्ठित अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में समान पद के लिए चुना गया है।

Jamia के छात्रों के प्रदर्शन से उत्साहित, कुलपति प्रो नजमा अख्तर (Prof. Najma Akhtar) ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि यह उपलब्धि अन्य छात्रों को अनुसंधान में अपना करियर बनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी ।

हाल ही में घोषित NIRF Ranking में जामिया विश्वविद्यालय श्रेणी में पिछले साल के मुकाबले इस साल 10वें से चार पायदान ऊपर बढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गया है, कुलपति इसका श्रेय विश्वविद्यालय में अनुसंधान के माहौल में सुधार को देती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here