आने वाले चुनाव की तैयारियां करने में भारतीय जनता पार्टी जुट गई है। बंगाल से लेकर असम और तमिलनाडु की यात्री कर रही है। इसमें अमित शाह से लेकर पीएम मोदी का नाम शामिल है। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु और केरल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं।

चेन्नई से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कि और देश की सेना को अधिक ताकतवर बनाने के लिए भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपे। अर्जुन टैंक (MK-1A) को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है। ये युद्धक टैंक आज भारतीय सेना के बेड़े में शामिल हो गए।

इस दौरान पीएम मोदी ने पीएम मोदी ने तमिलनाडु में 3,770 करोड़ रुपये की लागत से बने चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन भी किया। चेन्नई मेट्रो का 9.05 किमी लंबा यह एक्सटेंशन नॉर्थ चेन्नई को एयरपोर्ट और सेंट्रल रेलवे स्टेशन से जोड़ेगा। पीएम मोदी ने चेन्नई मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन करते हुए वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चेन्नई बीच और अट्टिपट्टु’ के मध्य चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। 293.40 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 22.1 किलोमीटर का यह रेलवे लाइन चेन्नई और तिरुवल्लूर जिलों से होकर गुजरता है। इसके बनने से चेन्नई बंदरगाह और इसके आसपास ट्रैफिक कम होगा। यह चेन्नई बंदरगाह और एन्नोर बंदरगाह को आपस में जोड़ता है।

नेहरू इंडोर स्टेडियम में हुए भव्य समारोह में मोदी ने उत्तरी चेन्नई में वाशरमैनपेट को विमको नगर से जोड़ने वाले मेट्रो के 9.01 किलोमीर लंबे हिस्से का उद्घाटन किया। इस परियोजना में 3,770 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

उन्होंने आईआईटी मद्रास में एक डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला भी रखी, जिसका निर्माण पहले चरण में 1,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से नजदीकी थय्यूर में किया जाएगा। कैंपस का निर्माण दो लाख वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here