मध्य प्रदेश में PMAY-G लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में भाग लेंगे PM Modi, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे कार्यक्रम को संबोधित

0
312
APN News Live Updates
APN News Live Updates

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के लगभग 5.21 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में भाग लेंगे। पीएम दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के माध्यम से सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में नए घरों में शंख, दीप, फूल और रंगोली का आयोजन भी किया जाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, मध्य प्रदेश में PMAY-G के कार्यान्वयन में महिला राजमिस्त्रियों सहित हजारों राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षित करने, फ्लाई ऐश ईंटों का उपयोग करने, महिला स्वयं सहायता समूहों (SHGs) को केंद्र सामग्री के लिए ऋण प्रदान करके सशक्त बनाने जैसे कई अनूठे और अभिनव कदम उठाए जा रहे हैं।

PM Modi
PM Modi

मटुआ धर्म महा मेले को संबोधित करेंगे PM Modi

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री का लगातार प्रयास रहा है कि देश के हर जरूरतमंद परिवार को सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ एक पक्का घर उपलब्ध कराया जाए। यह इस दिशा में एक और कदम है। बता दें कि इसके बाद पीएम मोदी श्री श्री हरिचंद ठाकुर जी की 211वीं जयंती के अवसर पर श्रीधाम ठाकुरनगर, ठाकुरबाड़ी, पश्चिम बंगाल में ‘मटुआ धर्म महा मेला 2022 को भी संबोधित करेंगे।

PM Modi
PM Modi

वंचित लोगों की भलाई में श्री श्री रहिचंद ने लगाया अपना जीवन

गौरतलब है कि श्री श्री हरिचंद ठाकुर ने स्वतंत्रता पूर्व युग के दौरान अविभाजित बंगाल में उत्पीड़ित, दलित और वंचित लोगों की भलाई के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके द्वारा शुरू किया गया सामाजिक और धार्मिक आंदोलन 1860 में ओरकंडी (अब बांग्लादेश में) से शुरू हुआ और इससे मटुआ धर्म का निर्माण हुआ। उन्हीं के सम्मान में अखिल भारतीय मतुआ महासंघ द्वारा 29 मार्च से 5 अप्रैल 2022 तक मतुआ धर्म महा मेला 2022 का आयोजन किया जा रहा है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here