Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच शरद पवार उद्धव ठाकरे से मिलने ‘मातोश्री’ पहुंचे

0
262
sharad pawar

Maharashtra Political Crisis Live Updates: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। शरद पवार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राज्य के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल और पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने शाम को उद्धव ठाकरे से उनके परिवार के घर ‘मातोश्री’ में मुलाकात की। इससे पहले, पार्टी की एक बैठक में, भावुक उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि विद्रोही पार्टी को “तोड़ने” की कोशिश कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में सियासी बवाल, Shiv Sena विधायक Dilip Lande पहुंचे

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार पर सियासी संकट के बादल छाए हैं। महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके पास 41 विधायकों से ज्यादा समर्थन है। वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज राज्य के सभी जिला संपर्क प्रमुखों और शिवसेना के जिलाध्यक्षों की अहम बैठक बुलाई है। बता दें कि उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि वो पद छोड़ने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले जो बागी हुए हैं वो सामने आकर बात करें।

Maharashtra Political Crisis Live Updates..

  • महाराष्ट्र शिवसेना विधायक दिलीप लांडे गुवाहाटी होटल में अन्य बागी विधायकों के साथ शामिल हुए
  • असम के बीजेपी विधायक तरंगा गोगोई गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल पहुंचे. महाराष्ट्र के बागी विधायक होटल में ठहरे हुए हैं।

  • महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष ने विधायक अजय चौधरी को राज्य विधानसभा में शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्त करने के शिवसेना के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इस संबंध में डिप्टी स्पीकर कार्यालय की ओर से शिवसेना कार्यालय सचिव को पत्र भेजा गया है।
  • शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे मुंबई में शिवसेना भवन पहुंचे।
  • शिवसेना समर्थकों ने नासिक में बागी विधायक एकनाथ शिंदे की तस्वीर वाले पोस्टर पर काली स्याही और अंडे फेंके हैं, उनके खिलाफ नारे भी लगाए हैं।
  • असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा और उनसे “राज्य के हित में” जल्द से जल्द असम छोड़ने के लिए कहा।
  • जानकारी अनुसार गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के एक नेता को हिरासत में लिया गया है। ये बागी विधायकों को मनाने पहुंचे थे। नेता का नाम संजय भोसले है, वह सातारा के शिवसेना उप जिला प्रमुख हैं।
  • संजय राउत ने कहा कि हम नहीं झुकेंगे… हम सदन (राज्य विधानसभा) के पटल पर जीतेंगे। अगर यह लड़ाई सड़कों पर लड़ी गई तो हम उसे भी जीतेंगे। जो चले गए उन्हें हमने मौका दिया, अब बहुत देर हो चुकी है। मैं उन्हें घर के फर्श पर आने की चुनौती देता हूं। एमवीए सरकार बाकी 2.5 साल पूरे करेगी
  • मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की नेता जया ठाकुर की ओर से दायर याचिका मे सुप्रीम कोर्ट से दलबदल में शामिल सभी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई। कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई।
  • संजय राउत ने कहा- एकनाथ शिंदे गुट जो हमें चुनौती दे रहा है, उसे यह महसूस करना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं उतरे हैं। इस तरह की लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर। जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे।
  • शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- (एकनाथ शिंदे गुट के) 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया चल रही है, उनकी संख्या केवल कागजों पर है। शिवसेना एक बड़ा सागर है, ऐसी लहरें आती-जाती रहती हैं।
  • कहा जा रहा है कि आज फिर शिवसेना के और बागी विधायक आज गुवाहाटी पहुंच सकते हैं। सीएम उद्धव ठाकरे के कुछ बचे हुए विधायकों में से 8 विधायक आज शिंदे के गुट में शामिल होने वाले हैं। क्योंकि कल 23 जून को हुई शिवसेना विधायकों की मीटिंग में पार्टी के सिर्फ 13 MLA ही पहुंचे थे। यह देखकर अब साफ होता जा रहा है कि शिंदे के साथ शिवसेना के 50 से ज्यादा विधायक हो सकते हैं। यदि आज शिवसेना विधायक गुवाहाटी पहुंचते हैं तो शिंदे के साथ शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है।
  • वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी से जुड़े एक केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शरद पवार के लिए आपत्तिजनक शब्द बोले हैं। राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर महाविकास अघाड़ी सरकार को बचाने की कोशिश होगी तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा। राउत ने आगे लिखा कि MVA सरकार बचे या ना बचे, लेकिन पवार के लिए ऐसा शब्दों का इस्तेमाल ठीक नहीं।
  • महाराष्ट्र के सतारा से शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले गुवाहाटी पहुंचे, पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे से ‘मातोश्री’ लौटने का आग्रह किया। शिवसेना ने अपने विधायकों को बहुत कुछ दिया है. उनका कहना है कि उन्हें ‘मातोश्री’ लौट जाना चाहिए।

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here