PM Modi ने Kashi Vishwanath Corridor का किया उद्घाटन

0
387

PM Modi ने आज Kashi Vishwanath Corridor के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो कि काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा घाटों को जोड़ेगा। पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजे मंदिर पहुंचे और 339 करोड़ रुपये की लागत से बने श्री काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया। परियोजना के इस चरण में 23 भवनों का उद्घाटन किया गया जो कि लगभग पांच लाख वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है। इसकी तुलना में पिछला परिसर 3,000 वर्ग फुट में फैला हुआ था।

बीजेपी आज के इस आयोजन को अपनी प्रमुख उपलब्धि के रूप में पेश करना चाहती है

इससे पहले पीएम मोदी आज सुबह प्राचीन काल भैरव मंदिर गए। गर्भगृह के अंदर, उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रार्थना की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले, बीजेपी आज के इस आयोजन को अपनी प्रमुख उपलब्धि के रूप में पेश करना चाहती है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेताओं और सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शक्ति प्रदर्शन के लिए बुलाया गया है। इस परियोजना में मंदिर के चारों ओर 300 से अधिक संपत्तियों के अधिग्रहण की एक कठिन प्रक्रिया शामिल रही। लगभग 1,400 दुकानदारों, किरायेदारों और मकान मालिकों का पुनर्वास किया गया।

सरकार का कहना है कि पुरानी संपत्तियों को नष्ट करने की प्रक्रिया के दौरान 40 से अधिक प्राचीन मंदिरों की खोज की गई थी। इन मंदिरों का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण किया गया है। आज उद्घाटन को देखने के लिए 3,000 से अधिक हस्तियां इकट्ठा हुईं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि 55 हाई-डेफिनिशन कैमरों, चार जिमी जिब्स और एक विशाल ड्रोन के साथ एक भव्य समारोह का आज आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें: Kashi Vishwanath Corridor: बनता-बिगड़ता रहा है काशी, जानें पूरा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here