Home Tags Kashi Vishwanath

Tag: Kashi Vishwanath

UP News: बाबा विश्वनाथ के दर्शन को लेकर मंदिर में श्रद्धालुओं...

0
UP News: सावन महीने में यूपी के वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगातार देखने को मिल रही है। बीते शनिवार को भीड़ ज्यादा होने के कारण श्रद्धालुओं बाबा भोलेनाथ का दर्शन नहीं कर पा रहे थे जिस वजह से श्रद्धालुओं और सेवादार के बीच जमकर मारपीट होने लगी।

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Kashi में Mayors Conference का किया उद्घाटन

0
प्रधानमंत्री Narendra Modi ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए Kashi में आयोजित अखिल भारतीय Mayors Conference का उद्घाटन किया। महापौरों के साथ 'न्यू अर्बन इंडिया' विषय पर आयोजित बैठक में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में ज्यादातर शहर पारंपरिक शहर ही हैं, पारंपरिक तरीके से ही विकसित हुए हैं।

बढ़ रहा है Omicron का खतरा, 8 राज्यों में अब तक...

0
APN News Live Updates:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस (Banaras) में हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। मोदी आज बीजेपी नेताओं के साथ एक बैठक करने वाले हैं।

Akhilesh Yadav के ‘आखिरी समय में वहीं काशी में रहा जाता...

0
मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर तंज कसते हुए कहा था, 'आखिरी समय में वहीं काशी में रहा जाता है'।

Aurangzeb को लेकर PM Modi ने अपने भाषण में क्या कहा?

0
PM Modi ने आज Kashi Vishwanath Corridor के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो कि काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा घाटों को जोड़ेगा। इस मौके पर पीएम ने कहा आतातायियों ने इस नगरी पर आक्रमण किए, इसे ध्वस्त करने के प्रयास किए! औरंगजेब के अत्याचार, उसके आतंक का इतिहास साक्षी है। जिसने सभ्यता को तलवार के बल पर बदलने की कोशिश की, जिसने संस्कृति को कट्टरता से कुचलने की कोशिश की! लेकिन इस देश की मिट्टी बाकी दुनिया से कुछ अलग है। पीएम ने कहा कि हाँ अगर औरंगजेब आता है तो शिवाजी भी उठ खड़े होते हैं! अगर कोई सालार मसूद इधर बढ़ता है तो राजा सुहेलदेव जैसे वीर योद्धा उसे हमारी एकता की ताकत का एहसास करा देते हैं। और अंग्रेजों के दौर में भी, हेस्टिंग का क्या हश्र काशी के लोगों ने किया था, ये तो काशी के लोग जानते ही हैं। उन्होंने कहा कि काशी शब्दों का विषय नहीं है, संवेदनाओं की सृष्टि है। काशी वो है- जहां जागृति ही जीवन है! काशी वो है- जहां मृत्यु भी मंगल है! काशी वो है- जहां सत्य ही संस्कार है! काशी वो है- जहां प्रेम ही परंपरा है।

Kashi Vishwanath Corridor का पीएम ने किया उद्घाटन, पढ़ें 13 दिसंबर...

0
APN News Live Updates: PM Modi ने आज Kashi Vishwanath Corridor के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो कि काशी विश्वनाथ मंदिर...

PM Modi ने Kashi Vishwanath Corridor का किया उद्घाटन

0
PM Modi ने आज Kashi Vishwanath Corridor के पहले चरण का उद्घाटन किया, जो कि काशी विश्वनाथ मंदिर और गंगा घाटों को जोड़ेगा। पीएम मोदी आज दोपहर 1 बजे मंदिर पहुंचे और 339 करोड़ रुपये की लागत से बने श्री काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया। परियोजना के इस चरण में 23 भवनों का उद्घाटन किया गया जो कि लगभग पांच लाख वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है। इसकी तुलना में पिछला परिसर 3,000 वर्ग फुट में फैला हुआ था।

Kashi Vishwanath Corridor: बनता-बिगड़ता रहा है काशी, जानें पूरा इतिहास

0
Kashi Vishwanath Corridor: द्वादश ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख काशी विश्वनाथ मंदिर अनादिकाल से काशी में है। यह स्थान शिव और पार्वती का आदि स्थान है, इसीलिए काशी अविमुक्तेश्वर को ही प्रथम लिंग माना गया है। इसका वर्णन महाभारत और उपनिषद में भी मिलता है। ईसा पूर्व 11वीं सदी में राजा हरीशचन्द्र ने जिस विश्वनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया था, उसका सम्राट विक्रमादित्य ने भी बाद में जीर्णोद्धार करवाया था। प्राचीन इतिहास के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर को साल 1194 में मोहम्मद गौरी ने लूटने के बाद तुड़वा दिया था।

PM Modi, Kashi Vishwanath Corridor का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे...

0
त्री Narendra Modi, Kashi Vishwanath Corridor का उद्घाटन करने के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं। वाराणसी पहुंच कर उन्होंने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पहुंच गए हैं और कुछ ही देर में इसका उद्घाटन करेंगे।

Kashi vishwanath corridor: अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा-सपा सरकार में...

0
Kashi vishwanath corridor: काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर (kashi vishwanath dham) का आज पीएम मोदी ( PM Modi)लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी के साथ ही बीजेपी...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!