दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स ‘सूरत डायमंड बोर्स’ का PM Modi ने किया उद्घाटन

0
74

PM Modi in Surat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार (17 दिसंबर) को गुजरात के सूरत पहुंचे। यहां उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। सूरत डायमंड बोर्स अंतरराष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र है।

बता दें, 67 वर्ग फुट में फैले इस कॉम्प्लेक्स को सूरत डायमंड बोर्स के नाम से जाना जाएगा। यह कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार का एक वैश्विक केंद्र है जहां एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए अत्याधुनिक ‘सीमा शुल्क निकासी गृह’, खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट की सुविधा होगी।

Screenshot 2023 12 17 115927
Surat Diamond Bourse

सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन किया। इस एयरपोर्ट पर नया एकीकृत टर्मिनल भवन पीक आवर्स में 1,200 घरेलू यात्रियों और 600 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को संभालने में सक्षम है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इसमें पीक ऑवर क्षमता को 3,000 यात्रियों तक बढ़ाने का प्रावधान है, साथ ही वार्षिक हैंडलिंग क्षमता को 55 लाख यात्रियों तक बढ़ाने का प्रावधान है।

पीएम मोदी ने किया रोड शो

पीएम नरेंद्र मोदी सूरत एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद सूरत डायमंड बोर्स के उद्घाटन के लिए सड़के के रास्ते निकले जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान पीएम मोदी से मिलने के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। 

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here