Nagpur Blast: नागपुर की सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में बड़ा ब्लास्ट, 9 लोगों की मौत; रेस्क्यू जारी

0
85

Nagpur Blast: महाराष्ट्र के नागपुर से एक ब्लास्ट की खबर सामने आई है। यहां सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में बड़ा धमाका हुआ है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत की खबर है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी के कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के समय यह ब्लास्ट हुआ। बता दें, मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। धमाके में 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार नागपुर ग्रामीण के एसपी हर्ष पोद्दार ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि ‘नागपुर के बाजारगांव गांव में सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में धमाका होने से नौ लोगों की मौत हो गई। यह धमाका सोलर एक्सप्लोसिव कंपनी में कास्ट बूस्टर प्लांट में पैकिंग के वक्त हुआ। फिलहाल अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।’

बता दें, अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि हादसे के वक्त कितने लोग अंदर काम कर रहे थे या फिर कितने लोग हादसे के बाद खुद भाग कर बाहर आ गए। एसपी ग्रामीण के मुताबिक हादसा इतना तेज था कि कंपनी की इमारत का एक हिस्सा भी ध्वस्त हो गया है।

इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सूनी गई। इससे हड़कंप मच गया। उन्होंने बताया कि इस इमारत के मलबे में भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौका स्थिति को देखते हुए अन्य रेस्क्यू टीमों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक हादसे की वजह भी सामने नहीं आई है। दरअसल अभी सभी टीमों का मुख्य फोकस बचाव कार्य पर है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here