Mallikarjun Kharge : महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा- ‘ये कैसा विकसित भारत है?’

0
72

Mallikarjun Kharge : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज यानी रविवार को मोदी सरकार के करीब एक दशक के कार्यकाल के दौरान बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। खरगे ने यह प्रतिक्रिया अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी जिसमें उन्होंने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि यह किस तरह का ‘विकसित भारत’ है।

Mallikarjun Kharge : खरगे ने शेयर किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में खरगे ने मुद्रास्फीति को उजागर करने के लिए आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, प्याज, टमाटर और चीनी की मौजूदा कीमतों की तुलना 2014 की कीमतों से की है। बता दें, खरगे ने पोस्ट में एक वीडियो भी डाला है, जिसमें अलग-अलग रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की कीमतों की तुलना की गई है। पोस्ट में लिखा गया है, “महंगाई-नोमिक्स। यह कैसा ‘विकसित भारत’ है? जहां बीजेपी को लूट करने में महारत प्राप्त है।”

बता दें, कांग्रेस पार्टी के कई लीडर्स अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले दोनों पार्टियों के बीच आरोप और प्रत्यारोप की राजनीति चल रही है। जिसमें कांग्रेस द्वारा बढ़ती बेरोजगारी और महंगाई पर चिंता व्यक्त की जा रही है।

खरगे ने बुलाई CWC की बैठक

हालिया चुनावों में तीन बड़े राज्यों, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार मिलने के बाद अब कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने 21 दिसंबर को पार्टी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खड़गे ने 21 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय में सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है। जिसमें 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

Paid Menstrual Leave: दुनिया भर में हो रही है बहस! क्या वाकई में महिलाओं को है ‘पेड पीरियड लीव’ की जरूरत?

लोकसभा सुरक्षा चूक मामले में 8 कर्मचारी सस्पेंड, घुसपैठियों ने बताया क्या था उनका मकसद?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here