Patiala Violence: पटियाला हिंसा मामले में मोहाली से पकड़ा गया मुख्य आरोपी बरजिंदर परवाना, Bhagwant Mann ने कहा- राष्ट्र विरोधी तत्वों पर हो सख्त कार्रवाई

पुलिस ने कहा कि पटियाला हिंसा मामले में अब तक 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

0
160
patiala violence
patiala violence

Patiala Violence: पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को शिवसेना और खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों के बीच हुई झड़प मामले में मुख्य आरोपी बरजिंदर परवाना को पुलिस ने मोहाली से हिरासत में ले लिया है। इस बात की जानकारी पटियाला के आई जी एमएस छिना ने दी है।

पत्रकारों से बातचीत में पुलिस ने कहा कि पटियाला हिंसा मामले में अब तक 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पंजाब सीएम ने असामाजिक और राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। एमएस छिना ने कहा कि, किसी भी निर्दोष को परेशान नहीं किया जाएगा लेकिन इसमें शामिल हिंसा फैलाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और हम उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेंगे।

Patiala Violence: क्या है मामला?

दरअसल शिवसेना नाम के संगठन ने पटियाला में खालिस्तानी मुर्दाबाद मार्च निकालने का ऐलान किया था। शुक्रवार दोपहर शिवसेना (बाल ठाकरे) के पंजाब कार्यकारी हरिश सिंगला की देखरेख में आर्य समाज चौक से खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च शुरू किया गया। मार्च के दौरान शिव सैनिक कार्यकर्ता खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए बढ़ रहे थे। हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान का नाम लेने देगी।

Patiala Violence
Patiala Violence

मार्च के दौरान खालिस्तान समर्थक सिख तलवारें लहराते हुए सड़क पर आ गए और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। मार्च में, खालिस्तान समर्थक समूह हथियारों के साथ मार्च स्थल पर पहुंचे। झड़प स्थल से पक्षों के बीच पथराव की घटनाएं भी सामने आई।

Patiala News
Patiala Violence

पुलिस ने मामले सुलझाने की कोशिश की, लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर ही पथराव करना शुरू कर दिया। इस घटना में एक एसएचओ समेत कुछ और लोग चोटिल हो गए। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद लगातार पुलिस द्वारा हिंसा फैलाने वाले लोगों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

संबंधित खबरें:

Patiala News: शिवसेना कार्यकर्ताओं और खालिस्तान समर्थकों में झड़प, पुलिस पर किया पथराव, लहराई गईं तलवारें

Rajasthan Karauli: राजस्थान के करौली में बाइक रैली के दौरान हुई झड़प के बाद लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी ठप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here