भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालाकिं प्रधानमंत्री ने मंगलवार को इसे मीडिया की देन बताया था, बावजूद इसके पुरोहित ने दावा किया है।

बीजेपी नेता ने पत्रकारों से कहा, कोई भी प्रधानमंत्री के पुरी से चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी से लगाव है. लिहाजा अगले चुनाव में वह इस सीट से लड़ सकते हैं।

पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं। इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा। ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे, तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी। प्रदेश बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्ताव दिया था।

बता दें साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा ने 50.33 फीसदी मत हासिल कर जीत दर्ज की थी। इस विधानसभा की सात में छह सीटों पर बीजद का कब्जा है जबकि भाजपा के खाते में सिर्फ एक सीट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here