Farm Law की वापसी पर Rahul Gandhi ने PM Modi पर किया तंज, कहा- जनता PM की बात पर विश्वास करने को तैयार नहीं

0
234
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

तीनों कृषि कानूनों (3 Farm Law) की वापसी की घोषणा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 19 नवंबर यानी कि गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के मौके पर देश की जनता को संबोध करते हुए किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि शायद हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई थी। हम किसानों को इस कानून के बारे में समझा नहीं पाए। पीएम मोदी ने देशवासियों से क्षमा मांगते हुए कहा था कि हमारी सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है। नवंबर माह के अंत तक कानून के वापसी की संवैधानिक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

जनता झूठे जुमले झेल चुकी है-Rahul Gandhi

लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री की गद्दी संभालने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के शब्दों पर विपक्षी दल भरोसा करने को तैयार नहीं है। प्रियंका गांधी मनसा पर सवाल खड़ा कर ही हैं। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पीएम को भरोसे के लायक नहीं बताया है।

राहुल गांधी ने कहा कि जनता बहुत झूठे जुमले झेल चुकी है। जनता अब प्रधानमंत्री के शब्दों पर यकीन नहीं करेगी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, झूठे जुमले झेल चुकी जनता PM की बात पर विश्वास करने को तैयार नहीं! किसान सत्याग्रह जारी है।

माफी के साथ कानून वापसी

जाहिर है कृषि कानून (Farm Law) को लेकर एक साल की लड़ाई के बाद सरकार ने ऐलान कर दिया है कि वे तीनों कानूनों को वापस ले रहे हैं। सरकार के इस शब्द पर किसान इसलिए भरोसा कर रहे हैं क्योंकि यह ऐलान गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के मौके पर खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। पीएम मोदी ने ऐलान करते हुए कहा था कि शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई थी। हम इस कानून को जनता को समझा नहीं पाए। पीएम  मोदी ने कहा था कि, मैं देश की जनता से माफी मांगतू हूं। सरकार ने तीनों कृषि कानून को वापस लेना का फैसला किया है।

पीएम मोदी ने तीनों कानूनों को वापस लेने की बात कह दी है। पर विपक्षी पार्टियों को प्रधानमंत्री की नियत पर भरोसा नहीं हो रहा है। भरोसा इसलिए भी नहीं हो रहा है क्योंकि सरकार कई बार कह चुकी है कि वे कानून को वापस नहीं लेंगे। पीएम की नियत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सवाल खड़ा कर चुकी हैं।

यह भी पढेें:

कृषि कानून वापसी पर Samajwadi Party ने दिया नारा, ‘साफ नहीं है इनका दिल, चुनाव के बाद फिर लाएंगे बिल’

3 Farm Law पर Kalraj Mishra का बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ी तो फिर लाएंगे बिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here