होम देश कृषि कानून वापसी पर Samajwadi Party ने दिया नारा, 'साफ नहीं है...

कृषि कानून वापसी पर Samajwadi Party ने दिया नारा, ‘साफ नहीं है इनका दिल, चुनाव के बाद फिर लाएंगे बिल’

कृषि कानून (Farm Law) को लेकर एक साल की लड़ाई के बाद सरकार ने ऐलान कर दिया है कि वे तीनों कानूनों को वापस ले रहे हैं। सरकार के इस शब्द पर किसान इसलिए भरोसा कर रहे हैं क्योंकि यह ऐलान गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) के मौके पर खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। पीएम मोदी ने ऐलान करते हुए कहा कि शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई थी। हम इस कानून को जनता को समझा नहीं पाए। पीएम  मोदी ने कहा, मैं देश की जनता से माफी मांगतू हूं। सरकार ने तीनों कृषि कानून को वापस लेना का फैसला किया है।

Priyanka Gandhi ने उठाया है नियत पर सवाल

पीएम मोदी ने तीनों कानूनों को वापस लेने की बात कह दी है। पर विपक्षी पार्टियों को प्रधानमंत्री की नियत पर भरोसा नहीं हो रहा है। भरोसा इसलिए भी नहीं हो रहा है क्योंकि सरकार कई बार कह चुकी है कि वे कानून को वापस नहीं लेंगे। पीएम की नियत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सवाल खड़ा कर चुकी हैं।

Samajwadi Party का नाया नारा

कानून वापसी की घोषणा सुनते ही समाजवादी पार्टी ने आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नया नारा तैयार कर दिया है, जो कि कुछ इस प्रकार है, साफ नहीं है इनका दिल, चुनाव के बाद फिर लाएंगे बिल।

समाजवादी पार्टी ने प्रेस वार्ता कर तीनों कृषि कानून वापसी पर सरकार के फैसले का स्वागत किया है। वहीं सरकार की मनसा पर सवाल उठाते हुए नया नारा भी तैयार कर दिया है।

पीएम मोदी ने उसी कानून को वापस लेने की घोषणा की है जिसे लेकर किसान पिछले एक साल से दिल्ली के सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। वही कानू है जिसे लेकर किसानों और सरकार के बीच 12 दौर की सुलह के लिए वार्ता हुई, पर कोई हल नहीं निकला। यह वही कानून है जिसे लेकर सरकार बार बार कहती थी कि हम कृषि कानूनों को किसी भी सूरत में वापस नहीं लेंगे।

यह भी पढ़ें:

बार बार कहा कानून को वापस नहीं लेंगे, 12 दौर की वार्ता, फिर PM Modi ने क्षमा के साथ Repealed करने की घोषणा की, क्या है कानून?

क्या होता है Repealed? जानें इसकी प्रक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Up News: Ballia में 3 हजार लोगों ने अपना राशन कार्ड किया सरेंडर, जानें क्या है कारण?

Up News: यूपी के बलिया (Ballia) में अब तक तीन हजार लोग अपना राशन कार्ड सरेंडर कर चुके हैं। जिसमें से 49 लोग अंत्योदय कार्ड धारक है।

Amazon Prime Video पर आएगी टाइगर श्रॉफ की ‘Heropanti 2’, जानें रिलीज डेट

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म हीरोपंति 2 को लेकर चर्चा में बने हुए है ये फिल्म 29 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी

APN News Live Updates: महाराष्ट्र के पालघर में भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, राहत और बचाव कार्य जारी

APN News Live Updates: महाराष्ट्र के पालघर में आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। पालघर के वाघोबा घाट के पास सड़क किनारे एक बस खाई में गिर गई जिससे 15 यात्री घायल हो गए।

Petrol Diesel Prices: 27 मई को कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? यहां पढ़ें आपके शहर में क्‍या है Rate?

Petrol Diesel Prices: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज 27 मई के लिए ताजे पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए हैं।

एपीएन विशेष

00:03:47
00:01:26

UP News: नाबालिग का पहले कराया धर्म परिवर्तन, फिर पढ़वाया निकाह, घरवालों ने बजरंगदल के साथ मिलकर किया हंगामा

UP News: कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से BJP सांसद अर्जुन सिंह ने थामा TMC का दामन

West Bengal: पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने फिर से टीएमसी का दामन थाम लिया है। तीन साल बाद अर्जुन सिंह ने घर वापसी की है।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
afp footer code starts here