नालंदा में शराब से हुई मौतों पर घिरे Nitish Kumar, सहयोगी भाजपा के साथ चिराग पासवान ने भी किया हमला

0
451
Nitish Kumar and Chirag Paswan
Nitish Kumar and Chirag Paswan

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत का मामला अब सियासी बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री Nitish Kumar के गृह जिले नालंदा में हुए इस शराब हादसे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की है।

चिरागा पासवान ने कहा कि ‘अब तो गठबंधन के उनके साथी ही नीतीश कुमार पर सवाल उठा रहे हैं और आपके (नीतीश कुमार) गृह ज़िले में जहां पर माना जाता है कि यहां संभवत: शासन प्रशासन मुस्तैद होना चाहिए लेकिन यहां ज़हरीली शराब पीने से मृत्यु हो रही है’।

Nitish Kumar ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू किया है

दरअसल चिराग पासवान को भाजपा ने मौका दे दिया नीतीश कुमार पर हमला करने के लिए क्योंकि नालंदा शराबकांड के बाद बिहार में नीतीश सरकार के साथ गठबंधन में बनी हुई भाजपा ने नीतीश सरकार के शराबबंदी पर सवाल उठाया था।

इस मामले में बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने Nitish Kumar से तीखा सवाल पूछा है, साथ ही यह भी बताया है कि इस कांड का असली गुनहगार कौन है?

संजय जायसवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि नालंदा में अब तक जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्‍होंने कहा कि दो दिनों पहले जहरीली शराब के ही मसले पर जदूय के प्रवक्‍ता ने उनसे सवाल पूछा था। उन्‍होंने कहा कि अब वे Nitish Kumar से यह सवाल पूछ रहे हैं कि मरने वाले सभी 11 लोगों के पूरे परिवार को क्‍या अब जेल भेज दिया जाएगा?

Nitish Kumar की पार्टी ने संजय जायसवाल पर उठायी थी ऊंगली

मालूम हो कि उससे पहले जदयू प्रवक्‍ता अभिषेक झा ने भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल पर सवाल उठाया था कि वे सरकार की नीति के खिलाफ जहरीली शराब पीकर मरने वालों के घर क्‍यों गए?

जिसके जवाब में संजय जायसवाल ने कहा कि क्या जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार को सांत्‍वना देना अपराध है। उन्‍होंने कहा कि शराबबंदी को अगर ठीक तरीके से लागू करना है तो सबसे पहले उस बड़े अफसर की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

उसका कहना है कि जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के बारे में अजीबोगरीब बीमारी से मरने का दावा कहकर भ्रम फैलाया। हलांकि संजय जायसवाल ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना नालंदा के डीएम की तरफ था।

Nitish Kumar
Nitish Kumar

गौरतलब है कि Nitish Kumar के गृह क्षेत्र नालंदा के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ले में शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि मृतकों की शराब पीने के बाद तबियत बिगड़ गई और बाद में उनकी मौत हो गई थी।

वैसे तो Nitish Kumar ने बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू कर रखी है लेकिन अक्सर तस्करी के जरिये पड़ोसी राज्यों से शराब की अवैध खेप पकड़ी जाती है। बिहार सरकार लगातार शराब तस्करों और शराब पीने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

वहीं कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार के शराबबंदी कानून की वजह से बढ़ने वाले केसों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य न्यायाधीश CJI एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने बिहार के शराब तस्करी से जुड़े मामलों की सुनवाई करते हुए बिहार सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी और कहा थी कि इन केसों ने अदालतों का दम घोंट रखा है।

इसे भी पढ़ें: Bihar News: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, बिहार के नालंदा जिले का मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here