Aryan Khan Drugs Case में नये सिंघम की एंट्री, जानिए कौन हैं Sanjay Singh

0
649
Sanjay Kumar Singh & Sameer Wankhede
Sanjay Kumar Singh & Sameer Wankhede

Aryan Khan Drugs Case में अब नये सिंघम की एंट्री हो गई है। NCB मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की चल रही जांच के मद्देनजर NCB ने उन्हें मुख्य जांच अधिकारी के पद से हटा दिया है। अब समीर वानखेड़े की जगह NCB के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल (ऑपरेशंस) के पद पर तैनात IPS अधिकारी संजय सिंह केस की तहकीकात करेंगे।

NCB ने समीर वानखेड़े को Aryan Khan drugs case के साथ 6 अन्य मामलों में भी जांच से बाहर कर दिया है। अब इस सभी मामलों को IPS अफसर संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh) देखेंगे।

1996 बैच के IPS अधिकारी हैं संजय सिंह

साल 1996 में भारतीय पुलिस सेवा में भर्ती होने वाले संजय सिंह ओडिशा कॉडर से आते हैं। संजय कुमार सिंह मौजूदा समय में एनसीबी के दिल्ली मुख्यालय में बतौर डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल (ऑपरेशंस) के पद पर तैनात हैं। इससे पूर्व संजय कुमार सिंह ने ओडिशा कमिश्नरेट में ड्रग-विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व किया है।

समीर वानखेड़े अब जांच में संजय सिंह की मदद करेंगे

वहीं इस पूरे मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए NCB मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े ने मीडिया से अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि NCB द्वारा उन्हें इन मामलों की जांच से हटाया नहीं गया है बल्कि वो जांच में दिल्ली की सेंट्रल टीम के साथ काम करेंगे, जिसका नेतृत्व अब सजय सिंह कर रहे हैं।

वानखेड़े ने कहा कि मुझे जांच से नहीं हटाया गया है। इस मामले में मैंने ही कोर्ट में लिखित याचिका दी थी कि इन सभी मामलों की जांच केंद्रीय एजेंसी की दिल्ली शाखा के द्वारा कराई जाए।

इसे भी पढ़ें: Mumbai cruise drugs case: आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद बोलें Nawab Malik, ‘पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त’

एनसीबी ने समीर वानखेड़े से की पूछताछ, कहा- ड्रग्स मामले की जांच करते रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here