CDS Bipin Rawat की मौत पर उठने लगे सवाल, NCP नेता ने कहा- इस हादसे के पीछे कोई कारण तो नहीं?

0
1518
Chhagan Bhujbal (Pic : ANI)

देश के पहले CDS General Bipin Rawat, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित कुल 13 सैन्य अधिकारियों की मौत से पूरा देश मर्माहत है। पूरे देश में शोक की लहर है। लेकिन बुुधवार को हुई इस दर्दनाक दुर्घटना को लेकर महाराष्‍ट्र सरकार में मंंत्री और एनसीपी नेता ने सवाल उठाए हैं। CDS Bipin Rawat के साथ हुए दर्दनाक हादसे पर राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा, ”हमारे पहले CDS के जाने का ग़म हम सबके दिलों में है। इसके साथ ही कई सवाल हैं कि ये कैसे हो सकता है। दुनिया के बेहतरीन हेलिकॉप्टर में से एक हेलिकॉप्टर जिसमेंं CDS यात्रा कर रहे थे तो इस हादसे के पीछे कोई कारण तो नहीं? इसकी जांच होनी चाहिए।”

Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

बता दें कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए एक हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत हो गयी। उनके साथ अन्य 12 लोगों की भी इस घटना में मौत हुई है। पूरे घटनाक्रम पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने संसद में बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जनरल बिपिन बिपिन रावत अपने दौरे के लिए तमिलनाडु के वेलिंग्टन (Wellington of Tamil Nadu) जा रहे थे। वायु सेना के Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर कल 11:48 AM बजे सुलूर एयर बेस से अपनी उड़ान भरी और इसे 12:15 बजे वेलिंग्टन लैंड करना था लेकिन सुलूर एयर बेस के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने 12:08 बजे अपना संपर्क खो दिया।

लोकसभा में रक्षा मंत्री ने कहा कि कुन्नूर के पास जंगल में कुछ स्थानीय लोगों ने हेलिकॉप्टर के अवशेषों को आग की लपटों से घिराह हुआ देखा। स्थानीय प्रशासन से एक बचाव दल घटनास्थल पहुंचकर बचाव अभियान कर लोगों को अस्पताल पहुंचाया। हेलिकॉप्टर में सवार कुल 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here