Mamata Banerjee बोलीं- पेगासस के मुद्दे से ध्यान भटकाने वाला बजट है

0
298
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का कहना है कि मंगलवार को पेश किए गए केंद्रीय बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं है। आम आदमी बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रहा है। सरकार सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें कर रही है जिसका आम आदमी से कोई लेना देना नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा कि पेगासस के मुद्दे से ध्यान भटकाने वाला बजट है।

Mamata Banerjee ने ट्वीट कर बोला हमला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को केंद्रीय बजट पेश किया। उन्होंने घोषणा की कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा लाभ देने के लिए और उन्हें केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के टैक्स डिडक्शन की सीमा 10% से बढ़ाकर 14% की जाएगी। किसी गलती को ठीक करने का अवसर प्रदान करने के लिए, करदाता अब रेलिवेंट असेसमेंट ईयर से 2 वर्षों के भीतर एक अपडेट रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।

किसी भी Virtual Digital Property के ट्रांसफर से होने वाली किसी भी आय पर 30% की दर से कर लगाया जाएगा। अधिग्रहण की लागत को छोड़कर, ऐसी आय की गणना करते समय किसी भी व्यय या भत्ते के संबंध में कोई कटौती की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आज वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने कहा कि यह बजट अगले 25 सालों का ब्लू प्रिंट के तौर पर काम करने वाला है। इसके अलावा उन्होंने इस बजट के जरिए 60 लाख नौकरियां भी पैदा होने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास दर 9.2 फीसदी रहने का अनुमान है।

किसानों पर बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि MSP का भुगतान सीधे किसानों के खाते में किया जाएगा। गंगा के किनारे के 5 किमी. के दायरे में आने वाली जमीन पर ऑर्गेंनिक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा। वहीं राज्यों को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के सिलेबस को बदलने को कहा जाएगा।

संबंधित खबरें…

Budget 2022: Blockchain Technologies से डिजिटल रुपया किया जाएगा जारी, 2022-23 से RBI करेगा Release

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here