Madhya Pradesh: मंत्री Bisahulal Singh ने ‘ठाकुर-ठकार जैसे…’ वाले बयान पर पकड़ा कान, सीएम Shivraj Singh की नाराजगी के बाद मांगी माफी

0
186

Madhya Pradesh की सियासत में बोला गया एक गलत शब्द भयानक तुफान मचा सकता है। इस बात को अच्छी तरह समझ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने ‘ठाकुर-ठकार जैसे…’ बयान को लेकर रक्षात्मक मूड में आ गये हैं।

यही कारण है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सार्वजिनिक बयान देते हुए कहा, ‘मां, बहन, बेटी का सम्मान और उनका कल्याण BJP और मेरे लिए सर्वोपरि है। उनके कल्याण के लिए हम अनेकों योजनाएं चला रहे हैं। अभी मैंने सरकार के मंत्री बिसाहुलाल सिंह को बुलाया था, उन्होंने अपने वक्तव्य के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है’।

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भावना कुछ भी हो संदेश गलत नहीं जाना चाहिए। मैंने चेतावनी दी है कि ऐसा कोई भी वक्तव्य नहीं आना चाहिए जिससे गलत संदेश जाए। भारतीय जनता पार्टी के मंत्रियों और कार्यकर्ताओं को भी मर्यादा का पालन करना पड़ेगा।

इसके पहले मंत्री बिसाहूलाल सिंह को भी यह बात समझ में आ चुकी थी कि किसी भी मामले में बयान देते समय अगर जातिगत टिप्पणी की जाए तो उसका कितना भयावह परिणाम हो सकता है। इसी बात को समझते हुए बिसाहूलाल सिंह ने पूरी शालीनता के साथ अपने बयान पर खेद व्यक्त किया है।

बिसाहूलाल सिंह ने कहा, ‘मैंने जीवन भर माताओं और बहनों का सम्मान किया है। मेरे एक वक्तव्य के कारण अगर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं इसके लिए मांफी मांगता हूं, मुझे क्षमा कर दें’

दरअसल इस मामले ने बड़ा तूल उस वक्त पकड़ लिया जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के विधायक बेटे जयवर्धन सिंह ने खुलकर बिसाहूलाल के खिलाफ ट्वीट किया और उन्हें चेतावनी दी।

मंत्री बिसाहूलाल सिंह के विवादित बयान पर जयवर्धन सिंह ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए ट्वीट किया और कहा, ‘आप हाथ पकड़कर घर से निकालने की बात करते हो, इतिहास गवाह है हमनें आँख उठाने वालों को माफ़ नहीं किया है’।

मालूम हो कि मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने 25 नवंबर को एक कार्यक्रम में कहा था, ‘ठाकुर-ठकार जैसे जितने बड़े-बड़े लोग हैं, वे लोग अपनी महिलाओं को कोठड़ी में बंद रखते हैं। उनकी महिलाएं बाहर न निकलें तो उन्हें पकड़-पकड़कर बाहर निकालना चाहिए’।

इस मामले में सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि बिसाहूलाल सिंह ने यह विवैदित टिप्प्णी महिलाओं के ही एक कार्यक्रम में की। थोड़े समय के बाद उनके भाषण का वीडियो पूरे मध्य प्रदेश में वायरल हो गया है। जिसके बाद हर तरफ उनकी आलोचना हो रही थी और यही कारण था कि जातिवादी टिप्पणी के कारण शिवराज सरकार भी बैकफुट पर आ गई थी।

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh के मंत्री बोले- ठाकुर-ठकार अपनी महिलाओं को कोठड़ी में बंद रखते हैं, उन्हें पकड़-पकड़कर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here