Petrol and Diesel के दामों पर Rahul Gandhi का तंज, कहा- कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे

0
242
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol and Diesel Prices) लगातार बढ़ रहे हैं और देश की जनता बढ़ते दामों से बहुत त्रस्त है। विपक्ष भी लगातार सरकार को इसी मुद्दे पर घेर रहा है। अक्सर Rahul Gandhi, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और दूसरे विपक्षी नेता पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सरकार पर हमला करते रहते हैं। रविवार को कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ईधन के रेट में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर सरकार पर वार किया है। उन्‍होेने तंज कसते हुए कहा कि किसी भी राज्‍य में अभी चुनाव नहीं है इसलिए सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं कर रही है।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ”पेट्रोल के दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है। कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे। #TaxExtortion

रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 113.46 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में डीजल अब 104.38 रुपये प्रति लीटर और दिल्ली में 96.32 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

पेट्रोल-डीजल के दाम राष्ट्रहित के लिए बढ़ रहे हैं: Baba Ramdev

एक पत्रकार ने बाबा रामदेव से सवाल पूछा था कि आपने कहा था कि अगर देश में काला धन वापस आ जाएगा तो पेट्रोल 30 रूपये सस्ता हो जाएगा लेकिन पेट्रोल और डीजल के दाम सस्ते नहीं हुए है तो इसका मतलब क्‍या यह है कि जो काला धन है वह और बढ़ रहा है? इस पर जवाब देते हुए तो योगगुरु ने कहा था, ” देखो जो कालाधन, भ्रष्टाचार, व्यवस्था परिवर्तन के लिए मैंने पूरे देश में आंदोलन चलाया तो मैंने उस समय कुछ प्रोविजन्स रखे थे कि टैक्स अर्निज्म से और अलग-अलग प्रकार के जो कुछ आर्थिक सुधारों के कार्यक्रम थे तो मैंने यह बोला था कि जो क्रूड ऑइल का रेट है उसके अनुरूप यदि तेल बेचा जाए और उसके ऊपर टैक्स कम कर दिया जाए तो निश्चित रूप से जो मैंने बोला था, वो हो सकता था। अब सरकार ने जिस तरह से पूरी अर्थव्यवस्था को संजोया हुआ है, अब उनको राष्ट्रहित के सामाजिक कार्यों को भी जारी रखना है, अलग-अलग आर्थिक चुनौतियां हैं, सरकार भी चलानी है तो इसके लिए वो टैक्स नहीं हटा पा रहे हैं। कभी न कभी ये सपना साकार होगा, ऐसी अपेक्षा है। ”

यह भी पढ़ें: Petrol & Diesel Prices: Rahul Gandhi ने ट्वीट कर सरकार पर बोला हमला, बॉलीवुड फिल्ममेकर ने कांग्रेस पर कसा तंज

BJP नेता के 200 रुपये प्रति लीटर वाले बयान पर Kumar Vishwas ने कहा, ‘400 होगा तो क्‍या छत डलवा लेंगे?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here