पीएम मोदी के जलवे चारो तरफ हैं। चाहे उनका व्यक्तित्व हो, भाषण हो या उनकी कोई तस्वीर। ऐसी ही उनकी एक तस्वीर लोगों को इतनी पसंद आ रही है कि वो काफी लोकप्रिय हो गई है। जी हां, पिछले साल यहां के लिंगराज मंदिर में ली गई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर किसी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गयी साल की ‘‘ सबसे लोकप्रिय तस्वीर’’ बन गई है। ऐसे में सोशल मीडिया में काफी कमेंट भी देखने को मिल रहे हैं। जिस समय पीएम मोदी लिंगराज मंदिर गए थे और वहां का दर्शन किया था तो उनकी एक तस्वीर खींची गई थी। ऐसे में वो तस्वीर अब काफी वॉयरल हो रही है। उस समय पीएम मोदी ने तस्वीर को सोशल मीडिया पर डालते हुए ट्वीट किया था कि ‘‘ भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में प्रार्थना की। मंदिर और मंदिर परिसर की भव्यता का मन पर गहरा असर पड़ता है।’’

पीएम मोदी पिछले साल अप्रैल के महीने में भाजपा की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दौरान मंदिर गए थे। मंदिर की भव्यता उनको इतनी पसंद आई थी कि उन्होंने इसकी खूब ताऱीफ की थी। मंदिर के बारे में बात करें तो  लगभग हजार साल पुराने इस मंदिर से जुड़ी मान्यता है कि लिट्टी और वसा नाम दो भयंकर राक्षसों का वध देवी पार्वती ने यहीं पर किया था। लड़ाई के बाद जब उन्हें प्यास लगी तो भगवान शिव ने कुआं बना कर सभी नदियों का आह्वान किया। यहीं पर बिन्दूसागर सरोवर है तथा उसके निकट ही लिंगराज का विशालकाय मन्दिर है।

ट्वीटर यूजर्स ने पीएम मोदी के पहनावे को बहुत अच्छा बताया है। इस फोटो में खासकर बात ये है कि इस फोटो का बैकग्राउंड बहुत अच्छा है। माना जाता है कि 11वीं सदी में सोमवंशी राजा ययाति केसरी ने मंदिर का निर्माण करवाया था। 180 फुट के शिखर वाले मंदिर का प्रांगण 150 मीटर वर्गाकार का है और कलश की ऊंचाई 40 मीटर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here