Lakhimpur Violence: योगी सरकार ने किया डीएम का तबादला, प्रदेश में 12 अन्य IAS अफसरों के भी कार्यक्षेत्र बदले

0
254
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Lakhimpur Violence के बाद योगी सरकार अब कुछ एक्शन में दिखाई दे रही है। योगी प्रशासन ने लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी डॉक्टर अरविंद कुमार चौरसिया का तबादला कर दिया है। अब महेन्‍द्र बहादुर सिंह लखीमपुर खीरी के नए जिलाधिकारी होंगे। उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले अधिकारियों का तबादला एक्सप्रेस चल पड़ा है। योगी आदित्यनाथ ने एक झटके में 12 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है।

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी हुए तबादले की सूचना के मुताबिक आलोक सिंह को ललितपुर का नया डीएम बनाया गया है। चंद्रभूषण त्रिपाठी हमीरपुर के नए डीएम होंगे। अरुण कुमार को मऊ जिले का नया डीएम बनाया गया है। अमेठी में शेषमणि पांडेय नए डीएम के रूप प्रभार ग्रहण करेंगे। जबकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गृह जनपद मैनपुरी का डीएम अविनाश कृष्‍ण सिंह को बनाया गया है।

मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा जिला अस्पताल में भर्ती है

मालूम हो कि बीते 3 अक्‍टूबर को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के पैतृक गांव के पास हुई हिंसा में चार किसानों, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता सहित कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा उस वक्त भड़की जब गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा के गांव में आयोजित कुश्ती के कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अतिथि शामिल होने आ रहे यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को काले झंडे दिखाने के लिए बड़ी संख्‍या प्रदर्शनकारी किसान उनके हेलीपैड की तरफ जा रहे थे।

तभी पीछे से एक थार जीप चार किसानों को रौंदते हुए भीड़ से निकल गई। आरोप है कि यह जीप कथिततौर पर केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा खुद चला रहे थे। मामले में आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन डेंगू होने के कारण अभी वो पुलिस अभिरक्षा में लखीमपुर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती हैं।

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi ने अपनी ही पार्टी को घेरा, ट्वीट कर कहा-“लखीमपुर खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश हो रही है”

लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं की मौत पर Rakesh Tikait बोले, “यह एक्शन का रिएक्शन था”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here