भारत ने दिखाई दरियादिली, युद्ध के बीच फिलिस्तीन को भेजी 38 टन राहत सामग्री

0
104
India help Palestine
India help Palestine

India’s help to Palestine :आज सुबह करीब 8 बजे वायुसेना का C-17 विमान राहत सामग्री का सामन लेकर गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस से फिलिस्तीन की मदद के लिए रवाना हुआ है। खबर है कि विमान दोपहर 3 बजे तक मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे पर उतरने वाला है। भारत कि ओर से तत्काल राहत के लिए तरल पदार्थ और पेन किलर जैसी दवाइयां भेजी गई हैं। बता दें, कुल मिलाकर करीब 38 टन आपदा राहत सामग्री को फिलिस्तीन के लिए भेजा गया है। जिसमें जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान टेंट, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, बुनियादी स्वच्छता सुविधाएं , पानी साफ़ करने वाली गोलियां इत्यादि चीज़ें शामिल की गई हैं ।

इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध अभी अपने चरम पर चल रहा है। बता दें, आज सुबह ही इजराइल ने वेस्ट बैंक कि अल अंसार मस्जिद को निशाना बनाते हुए वहां पर एयरस्ट्राइक कर दी है। इजराइल दावा करता है की यहाँ पर हमास के बहुत सारे लड़ाके छिपे हुए थे जो इजराइल के खिलाफ हमले की साजिश को अंजाम देने वाले थे। इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने जानकारी दी है कि वह हमलों को और बढ़ाने वाले हैं। इस समय इजराइल फिलिस्तीन पर हावी होता नज़र आ रहा है। फिलिस्तीन में अब तक 3500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों की संख्या में घायलों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है। ऐसे में भारत की तरफ से फिलिस्तीन के लिए राहत सामग्री भेजना एक बड़ी मदद है।

भारतीय विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने रविवार को कहा कि भारत ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए मानवीय सहायता भेज रहा है, जिसमें चिकित्सा सहायता और आपदा राहत सामग्री शामिल है। भारत कुल मिलाकर 38 टन से अधिक राहत सामग्री भेज रहा है जिसमें से करीब ।6.5 टन चिकित्सा निवारण के लिए राहत सामग्री है और 32 टन आपदा राहत सामग्री है।

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल मीडिया ‘एक्स'(पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, “भारत फलस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेज रहा है! फलस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर एक IAF C-17 उड़ान मिस्र में एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई। सामग्री में अन्य आवश्यक वस्तुओं के अलावा आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता सुविधाएं, जल शोधन गोलियां शामिल हैं।”

यह भी पढ़ें:

गाजा पर हमले के बाद वेस्ट बैंक में इजराइल की एयरस्ट्राइक, IDF का हमला तेज

Ind V/S Ban के दौरान क्यों अंपायर ने नहीं दी वाइड, क्या कहता है नियम?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here