“बेटियों को शस्त्र और शास्त्र दोनों का ज्ञान देने की जरूरत”, कन्या पूजन कार्यक्रम में बोले बिहार के राज्यपाल

Bihar Politics: राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा, "सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वाले को अब नहीं बर्दाश्त किया जाएगा। जो लोग सनातन धर्म को गलत कह रहे हैं..

0
49
Rajendra Vishwanath Arlekar
Rajendra Vishwanath Arlekar

Bihar Politics: बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने रविवार (22 अक्टूबर) को कन्या पूजन कार्यक्रम में सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वालों पर जमकर हमला बोला। गया के आजाद पार्क स्थित गयाजी सेवा भारती द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया था। राज्यपाल ने कहा, “सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वाले को अब नहीं बर्दाश्त किया जाएगा। जो लोग सनातन धर्म को गलत कह रहे हैं, वह खुद गलत हैं। हम सभी सनातन धर्म के लोग ताकत दिखाएं।”

FotoJet 2023 10 22T161513.214
Rajendra Vishwanath Arlekar

Bihar Politics: “सनातन पर उंगली उठाने वालों से करिए सवाल!”

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को गलत कहने वालों से पूछने की जरूरत है कि आपके घर में बेटी, माता और बहन है कि नहीं? अगर है तो उनके साथ आपका व्यवहार कैसा है? उन्होंने आगे कहा कि हमें गर्व है, हम सनातन धर्म को मानने वाले लोग हैं। हमें यह भी गर्व है कि हमने इस संस्कृति में जन्म लिया है। राज्यपाल ने गया के लोगों को नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन बेटियों को विशेष रूप से समर्पित है।

Bihar Politics: “बेटियों को शस्त्र और शास्त्र का ज्ञान देने की जरूरत”

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा, हमने गयाजी आकर कन्याओं के पांव पखार कर पूजन किया। मेरा सौभाग्य है कि मैनें इतने बड़े कन्या पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। कन्याओं को हम माता शारदा के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा कि बेटियों को सशक्त करने की जरूरत है इसके लिए सिर्फ कन्या पूजन ही सीमित नहीं है। बेटियों को शस्त्र और शास्त्र का ज्ञान देने की जरूरत है। इस संकल्प के साथ हम सभी को नवरात्रि में देवी का पूजन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here