Israel-Hamas War : गाजा पर हमले के बाद वेस्ट बैंक में इजराइल की एयरस्ट्राइक, IDF का हमला तेज

0
58
Israel airstrike on Al-Ansar-Mosque
Israel airstrike on Al-Ansar-Mosque

Israel-Hamas War : हालिया जानकारी के अनुसार, इजराइल ने वेस्ट बैंक कि अल अंसार मस्जिद को निशाना बनाते हुए वहां पर एयरस्ट्राइक कर दी है। इजराइल दावा करता है की यहाँ पर हमास के बहुत सारे लड़ाके छिपे हुए थे जो इजराइल के खिलाफ हमले की साजिश को अंजाम देने वाले थे। इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने जानकारी दी है कि वह हमलों को और बढ़ाने वाले हैं। IDF ने हमले की तस्वीरें भी जारी की हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि विश्वभर की निगाहें इस वक्त मिडिल ईस्ट के देशों पर टिकी हुई हैं। इसका सबसे बड़ा कारण इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध है। बीते 2 हफ़्तों से इजराइल और हमास के बीच जारी जंग दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक ओर जहाँ पूरा विश्व रूस-यूक्रेन युद्ध से परेशान था जिसपर आग में घी का काम करते हुए 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर ताबड़तोड़ बमबारी कर दी। जिसका जवाब इजराइल अब हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक से दे रहा है।

IDF ने जारी की एयरस्ट्राइक की तस्वीरें
IDF ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि यहाँ हमास के लड़ाके इजराइल पर फिर से हमला करने कि साज़िश कर रहे थे। IDF ने तस्वीरें जारी कीं हैं जिसमें मस्जिद के नीचे बंकर का दरवाजा देखा जा सकता है। इसके अलावा IDF ने एक ग्राफ़िक भी शेयर किया है जो दर्शाता है कि हमास के लड़ाकों ने हथियार कहां-कहां जमा किए हैं।

Untitled design 2

सोशल मीडिया पर एयरस्ट्राइक की एक वीडियो में देखा जा सकता है कि अल अंसार मस्जिद की दीवार पर बहुत बड़ा छेद हो गया है और चारों तरफ मलबे का ढेर लगा हुआ है। एयरस्ट्राइक के बाद आसपास लोगों की भीड़ देखी जा सकती है जो मस्जिद को हुए नुक्सान को देखने वहां पहुंचते हैं।

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट एम्बुलेंस सेवा ने बताया है कि इस भीषण हमले में एक फिलिस्तीनी व्यक्ति की मौत हुई है और 3 लोग घायल हुए हैं। पिछले 16 दिनों में इजराइल का हमास पर यह दूसरा सबसे बड़ा हमला है।

बता दें, अब तक इस युद्ध में इजराइल और फिलिस्तीन के 5000 से भी अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी है। 7 अक्टूबर को हुए हमले में 1400 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हो चुकी है। 200 से अधिक लोगों को गाजा में बंधक बनाकर रखा गया है। वहीं अगर बात करें फिलिस्तीन कि तो 3500 से ज़्यादा लोगों कि जाने अब तक इस युद्ध में जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:

Israel Hamas War: “मुस्लिम देशों की न करें यात्रा”, इजरायल ने एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को दी सलाह

क्या है इस्लामिक जिहाद, जिसे गाजा अस्पताल पर हमले का कसूरवार बता रहा इजराइल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here