Lakhimpur Violence में गृह राज्यमंत्री Ajay Mishra के बेटे की बंदूक से चली थी गोली

0
315
Ashish Mishra
Ashish Mishra

Lakhimpur Violence में फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) ने किया है बड़ा खुलासा। लैब की रिपोर्ट में बताया गया है कि हिंसा वाले दिन केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बंदूक से भी फायर किया गया था। इसके अलावा रिपोर्ट में आशीष मिश्रा के मित्र अंकित दास के भी असलहे से गोली चलने की पुष्टि हुई है।

फोरेंसिक साइंस लैब से मिली इस बैलेस्टिक रिपोर्ट के आधार पर आशीष मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि घटना के बाद से वह लगातार बयान दे रहे थे कि हिंसा के वक्त वो वहां मौजूद नहीं थे। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि फिर उनकी बंदूक से घटनास्थल पर गोली कैसे चली।

प्रदर्शनकारी किसान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विरोध कर रहे थे

मालूम हो कि बीते 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में किसान बिल के विरोध में प्रदर्शनकारी जब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को काला झंडा दिखाने जा रहे थे। उसी वक्त कथित तौर पर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, जिसमें कई किसानों की मौत हो गई थी।

घटना के संदर्भ में किसानों का आरोप है कि कथित तौर पर गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए किसानों पर थार जीप चढा दी थी। हिंसा के दौरान लाइसेंसी असलहों से गोली चलाने की भी बात सामने आयी थी।

हिंसा में आशीष मिश्रा और उसके मित्र अंकित दास के हथियारों से गोली चली

इस जघन्य कांड के बाद पुलिस ने जांच के लिए आशीष मिश्रा की राइफल और रिवॉल्वर और उनके मित्र अंकित दास की रिपीटर गन और पिस्टल को जब्त कर लिया था और उसे जांच के लिए एफएसएल लैब भेज दिया था, जहां से मिली रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि हिंसा के समय अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और उसके दोस्त अंकित दास के असलहों से गोली चली थी।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर हिंसा मामले में सुनवाई करते हुए सोमवार को यूपी सरकार की जांच पर कड़ी नाराजगी जाहिक की थी। कोर्ट ने इशारों में कहा कि हम आपकी जांच से संतुष्ट नहीं हैं। हो सकता है कि हम स्वतंत्र जज से जांच करने को कह सकते हैं, जो रोजमर्रा के कामकाज का अपडेट देखेंगे।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज रंजीत कुमार सिंह या फिर रिटायर्ड जज राकेश कुमार को जांच का जिम्मा देना चाहते हैं। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी।

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi ने अपनी ही पार्टी को घेरा, ट्वीट कर कहा-“लखीमपुर खीरी की घटना को हिंदू बनाम सिख की लड़ाई में तब्दील करने की कोशिश हो रही है”

लखीमपुर खीरी हिंसा: BJP कार्यकर्ताओं की मौत पर Rakesh Tikait बोले, “यह एक्शन का रिएक्शन था”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here