पूर्व पीएम HD Devegowda ने किया KCR का समर्थन, कहा- बधाई हो, आपने बड़ी लड़ाई लड़ी है

0
323
H.D. Devegowda
H.D. Devegowda

HD Devegowda: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को फोन किया और विपक्षों को एक साथ एकजुट होने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल करने के लिए सीएम के आह्वान का समर्थन किया। देवेगौड़ा ने सीएम केसीआर से कहा कि बधाई हो, आपने बड़ी लड़ाई लड़ी है, हम आपके साथ हैं, हमें सांप्रदायिक ताकतों से लड़ना होगा और देश को बचाना होगा। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने पूर्व पीएम को धन्यवाद दिया और कहा कि जल्द ही बेंगलुरू में उनसे मुलाकात करेंगे।

KCR ने बीजेपी के खिलाफ खोला है मोर्चा

बता दें कि केसीआर ने शनिवार को कहा था कि इस देश से बीजेपी को बाहर निकालने के लिए सभी ताकतों को एकजुट होना होगा वरना समाज बर्बाद हो जाएगा। उन्होंने देश के युवाओं और लोगों से नेतृत्व करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कर्नाटक में हिजाब विवाद से लेकर केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित बिजली सुधारों तक कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने टिप्पणी की कि भगवा पार्टी वोट हासिल करने के लिए चुनाव से ठीक पहले धार्मिक आधार पर तनाव पैदा कर रही है और यह देश के ‘इको’ को बिगाड़ रही है।

KCR-Uddhav Thackeray Meeting
KCR

कई मुद्दो पर HD Devegowda ने की बात

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने सोमवार को कहा कि हिजाब मुद्दे को दो राष्ट्रीय दलों द्वारा सक्रिय रूप से निपटाया जाना चाहिए था और समस्याओं को शुरुआत में ही समाप्त कर दिया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अदालत द्वारा जो फैसला किया गया है, उसका पालन करना होगा। चूंकि मामला अदालत में है, इसलिए मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

अपने बेटे और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के मैसूर के चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना पर गौड़ा ने कहा कि उन्हें रामनगर या चन्नापटना से बाहर क्यों जाना चाहिए। उन्होंने चन्नापटना से चुनाव लड़ा और यहां तक ​​कि सीएम भी बने। मेरी इच्छा है कि वह फिर से वहां से चुनाव लड़ें। अंत में, भगवान तय करेगा कि वह आखिरकार कहां से चुनाव लड़ेगा।

download 18 2
HD Devegowda

अपने पोते निखिल कुमारस्वामी की राजनीतिक संभावनाओं पर गौड़ा ने कहा कि वह सिनेमा उद्योग में काम कर रहे हैं और फिल्मों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वह जेडीएस यूथ विंग के अध्यक्ष भी हैं। अंतत: कुमारस्वामी फैसला करेंगे कि वह फिल्मों में रहेंगे या राजनीति में। पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री सीएम इब्राहिम के जेडीएस में शामिल होने के मुद्दे का जिक्र करते हुए देवेगौड़ा ने कहा कि जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के चुनाव का समय होगा, तो हम उन पर भी विचार करेंगे। वर्तमान में, हमारे पास एक प्रदेश अध्यक्ष है जो छह बार विधायक है। क्या उन्हें कल सुबह पद छोड़ने के लिए कहा जा सकता है?

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here