Devendra Fadnavis ने ओवैसी पर बोला हमला, कहा- औरंगजेब की पहचान पर कुत्ता भी…

हनुमान चालीसा और अजान को लेकर हुए विवाद ने राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म कर दिया है।

0
165
devendra-fadanvis, Maharastra Politics
फोटो साभार-सोशल मीडिया

Devendra Fadnavis : महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कल महाविकास अघाड़ी सरकार की तुलना बाबरी मस्जिद से की और कहा कि वह तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि वह इसे गिरा नहीं देते। फडणवीस ने कहा, “मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक मैं आपकी सत्ता के बाबरी जैसे ढांचे को गिरा नहीं देता।”

Devendra Fadnavis बोले- ”क्या बालासाहेब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा”

उन्होंने मुंबई में पार्टी की महासंकल्प सभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का जाप किया। फडणवीस ने कहा, “हमने सिर्फ हनुमान चालीसा का जाप किया। क्या बालासाहेब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा और औरंगजेब की कब्र पर जाना एक राजकीय शिष्टाचार होगा?”

Devendra Fadnavis ने कहा, “उन्होंने (शिवसेना) ने कल एक रैली की थी लेकिन जब हम उन्हें सुन रहे थे, तो यह एक हंसी के शो की तरह थी … कल कौरव सभा थी और आज यह पांडव सभा है”। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोलते हुए Devendra Fadnavis ने कहा, “असदुद्दीन ओवैसी जाता है और औरंगजेब को उसकी कब्र पर श्रद्धांजलि देता है और आप इसे देखते रहते हैं, आपको इसके लिए शर्म आनी चाहिए। सुनो ओवैसी, औरंगजेब की पहचान पर कुत्ता भी पेशाब नहीं करेगा, हिंदुस्तान में भगवा राज करेगा।’

बता दें कि हनुमान चालीसा और अजान को लेकर हुए विवाद ने राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म कर दिया है। हाल ही में, नवनीत राणा और रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124A (देशद्रोह) और 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत आरोप लगाया गया था, क्योंकि उन्होंने घोषणा की थी कि वे बांद्रा में उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

हनुमान चालीसा विवाद के बाद भाजपा राणाओं के समर्थन में उतरी है। लाउडस्पीकर विवाद तब शुरू हुई जब 12 अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया, जिसमें विफल रहने पर, उन्होंने चेतावनी दी, मनसे कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

संबंधित खबरें…

Sanjay Raut का हनुमान चालीसा विवाद पर बयान, कहा- Devendra Fadnavis लोगों को गुमराह कर रहे हैं, हनुमान चालीसा का जाप करने पर किसी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here