Derek O’Brien शीतकालीन सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित, सदन में फेंकी थी ‘रूल बुक’

0
298
Derek O'Brien
Derek O'Brien

Trinamool Congress सांसद Derek O’Brien को मंगलवार को स्पीकर की कुर्सी की तरफ ‘रूल बुक’ फेंकने के बाद शीतकालीन सत्र के बचे हुए हिस्से से राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। उच्च सदन में पीठासीन अध्यक्ष डॉ सस्मित पात्रा ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता Derek O’Brien ने मंंगलवार को सदन में निर्वाचन कानून (संशोधन) विधेयक 2021 को पारित किए जाने के दौरान नियमावली पुस्तिका आसन की ओर उछाली है।

गौरतलब है राज्यसभा से मंगलवार को चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक 2021 पारित कर दिया गया। यह विधेयक चुनावी पंजीकरण अधिकारियों को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने वाले लोगों की आधार कार्ड संख्या प्राप्त करने की अनुमति देता है।

निलंंबित होने के बाद Derek O’Brien ने ट्वीट किया

राज्यसभा से निलंबित होने के बाद Derek O’Brien ने ट्वीट किया, ”पिछली बार जब मैं राज्यसभा से निलंबित हुआ था तब सरकार कृषि कानून थोप रही थी। हम सभी जानते हैं कि उसके बाद क्या हुआ। बीजेपी संसद का अपमान कर रही है और ElectionLawsBill2021 जबरन थोप रही है। आशा है कि यह विधेयक भी शीघ्र ही निरस्त हो जाएगा।” गौरतलब है कि Derek O’Brien को पहले भी राज्‍यसभा से निलंबित किया था।

UP Elections को लेकर Dola Sen का सरकार पर आरोप

Trinamool Congress की नेता Dola Sen का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस, सरकार के चुनाव सुधारों का विरोध नहीं कर रही है लेकिन इस बात का विरोध कर रही है कि इन सुधारों के पहले सरकार को तमाम विपक्षी दलों से सलाह मशविरा कर लेना चाहिए था। सरकार की मंशा अगामी यूपी चुनाव को लेकर सही नहीं है और वह चाहती है कि प्रदेश के एक बड़े वर्ग को मतदान से दूर रखा जाए।

Dola Sen Derek O'Brien
Dola Sen (Pic: ANI)

संबंधित खबरें: Aadhar Card से जुड़ेगा Voter ID Card, लोकसभा से चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक 2021 को मिली मंजूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here