Delhi Police: पकड़े गये पाक आतंकी का निकला बिहार कनेक्शन

0
325
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Delhi Police के स्पेशल सेल के द्वारा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी पर डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेसवार्ता में स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि यह इंटनेशनल टेरर मॉड्यूल का हिस्सा है।

पकड़ा गया आतंकी नासिर नाम के कोडवर्ड से पाकिस्तानी मूल के लोग के साथ संपर्क में था। भारत आने के बाद इसने अहमद नूरी के नाम से भारतीय पासपोर्ट बनवाया। लोगों को धोखा देने और अपनी पहचान छुपाने के लिए यह पीर-मौलाना का काम करता था।

डीसीपी कुशवाहा ने इस मामले में सबसे दिलचस्प खुलासा यह किया कि इस आतंकी ने उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में झूठ बोलकर एक महिला से शादी भी की थी। यह आतंकी पिछले लगभग एक दशक से राजस्थान के अजमेर, के असाला जम्मू और दिल्ली के लक्ष्मी नगर सहित अन्य इलाको में रह चुका है।

पकड़े गए आतंकी का बिहार कनेक्शन भी बड़ा मजबूत निकला। शुरुआती दौर में जब यह पाकिस्तान से आया तो इसने सबसे पहले एक फर्जी पहचान पत्र बिहार से बनवाया, उसके बाद उसने उसी मूल पते के आधार पर कई अन्य पहचान पत्र बनवाये।

पाकिस्तान के हैंडलर ने उसे पाकिस्तान से स्कूल पास करने के बाद ही वहां की खुफिया एजेंसी ISI वालों के हवाले कर दिया था। जिन्होंने इसे ट्रेनिंग दी और बाद में इससे काम लेने लगे।

पुलिस है हाई अलर्ट पर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीती रात लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से उसे गिरफ्तार किया। दशहरे ओर आने वाली दीवाली को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस समय पूरी चौकस निगाहों से दिल्ली की सुरक्षा कर रही है। इसी कड़ी में आतंकी हमलों से निपटने के लिए पुलिस द्वारा मॉक ड्रिल भी की जा रही है।

गिरफ्तार के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हताया था कि आतंकी गांव-कोटली सिंधवां, जिला-नरोवाल, पंजाब, पाकिस्तान का रहने वाला है। वह अली अहमद नूरी पुत्र नूर अहमद, R/O14A, गली नंबर 4C, आराम पार्क, शास्त्री नगर, दिल्ली के फर्जी कागजात के आधार पर दस्तावेज बनवाकर छुपा हुआ था।

गिरफ्तार आतंकी से मिला हथियारों का जखीरा

उसके गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने उसके पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन और भारतीय आईडी बरामद की। पुलिस को उसके कब्जे से Redmi और Vivo के फोन मिले हैं। उसके साथ ही पुलिस ने आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन और 60 राउंड कारतूस, एक हथगोला भी बरामद किया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने कालिंदी कुंज के यमुना घाट से दो अत्याधुनिक पिस्टल और 50 राउंड कारतूस की बी बरामदगी हुई। वहीं साथ में दिल्ली के तुर्कमान गेट स्थित उसके ठिकाने से एक भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किया गया है।

फिलहाल पुलिस मोहम्मद अशरफ उर्फ ​​अली पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम के साथ-साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज़ किया है। पुलिस मोहम्मद के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क वाले वर्तमान पते पर छापेमारी करके तलाशी ले रही है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया

दिल्ली में घुसे 2 संदिग्ध आतंकवादी, पुलिस ने जारी की तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here