Delhi Ashram Chowk Underpass: कई डेडलाइंस के बाद 24 अप्रैल से खोला गया आश्रम चौक अंडरपास, जाम से मिलेगी निजात

ट्रेफिक पुलिस के आंकड़ों के अनुसार इस रास्ते से प्रतिदिन ढाई से तीन लाख लोग गुजरते हैं, ऐसे में पीक टाइम में यहा ट्रेफिक का लोड बढ़ जाता है और अक्सर जाम की समस्या होती थी।

0
161
Delhi Ashram Chowk Underpass

Delhi Ashram Chowk Underpass: भोगल से बदरपुर आने-जाने के लिए आश्रम चौक को सिग्नल फ्री बनाने के लिए 24 अप्रैल को 410 मीटर लंबे और 4 लेन चौड़े अंडरपास का उद्‌घाटन कर दिया गया है। बता दें कि इस इस लाइन को पूरा करने में पीडब्ल्यूडी को करीब 3 साल का वक्त लगा है।

प्रोजेक्ट के दौरान अलग-अलग समय में काम पूरा करने की 8 डेडलाइन तय की गईं, लेकिन किसी भी डेडलाइन पर यह प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो सका था। आज आश्रम अंडरपास इनोग्रेशन के बाद आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। आईटीओ और सेंट्रल दिल्ली से आने जाने वाले लोगों को बिजी रहने वाले आश्रम मार्ग के ट्रेफिक से राहत मिलेगी।

Delhi Ashram Chowk Underpass: आश्रम चौक से लगने वाला रूट

ट्रेफिक पुलिस के आंकड़ों के अनुसार इस रास्ते से प्रतिदिन ढाई से तीन लाख लोग गुजरते हैं, ऐसे में पीक टाइम में यहा ट्रेफिक का लोड बढ़ जाता है और अक्सर जाम की समस्या होती थी। लेकिन अब लोगों को इस समस्या से राहत मिलने वाली है। आश्रम चौक, सेंट्रल और साउथ दिल्ली को जोड़ता है। साथ ही यह फरीदाबाद जाने के लिए ​भी खास रूट है। यहां से जंक्शन मथुरा और रिंग रोड को कनेक्ट होते हैं ।

Delhi Ashram Chowk Underpass
Delhi Ashram Chowk Underpass

बता दें कि 24 दिसम्बर 2019 में इसका फाउंडेशन स्टोन रखा गया था, तब यह कहा गया था कि एक साल में इसका निर्माण कर दिया जाएगा। लेकिन यह पूरा नहीं हो सका। इसके बाद कहा गया था कि यह मार्च 2021 में पूरा होगा। लेकिन तब भी यह कई कारणों के चलते पूरा नहीं हो पाया था।

Delhi Ashram Chowk Underpass
Delhi Ashram Chowk Underpass

कई बार डेट बदलने के बावजूद यह पूरा नहीं हो पाया, अब आखिरकार यह आम लोगों के लिए तैयार हो गया है इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। अब लोगों को ​जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी। इस रूट से लाजपत नगर, सराय काले खान और डीएनडी फ्लाईओवर से कनेक्ट करने वाले लोगों को काफी राहत मिलने वाली है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here