Delhi के पर्यावरण मंत्री Gopal Rai बोले- पूरे NCR में लगे लॉकडाउन, जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत

0
420
gopal rai
gopal rai

दिल्ली सरकार का कहना है कि वह राजधानी में लॉकडाउन के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में जो भी निर्देश दिया जाएगा सरकार उसका पालन करेगी। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘ हमने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि हम लॉकडाउन के लिए तैयार हैं… ये तब ही होगा जब पूरे एनसीआर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। हम सभी राज्यों और केंद्र के साथ मिलकर फैसला लेने के लिए तैयार हैं; सुप्रीम कोर्ट जो भी आदेश देगा हम उसका पालन करेंगे। जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत है।’

राजधानी में रहना मुश्किल हो जाएगा-CJI N. V. Ramana

दिल्ली के प्रदूषण का एहसास जनता को वर्षों से हो रहा है। इस प्रदूषण का असर न्याय के मंदिर में बैठे न्याय के देवता को भी होने लगा है। 14 नवंबर को चीफ जस्टिस एन वी रमना ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि हालात इतने खराब हैं कि घर के भीतर भी मास्क पहनना पड़ रहा है। अगर जल्द कदम नहीं उठाए गए तो राजधानी में रहना मुश्किल हो जाएगा।

केंद्र के सामने लॉकडाउन का प्रस्ताव

इस मुश्किल को हल करने के लिए CJI ने केंद्र के सामने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव भी रखा है। लॉकडाउन वाले मुद्दे पर कोर्ट में सुनवाई भी हो रही है। इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का कोई फायदा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Delhi में हवा गंभीर से बेहद खराब, AQI 386 के पार, CJI ने कहा- राजधानी में रहना मुश्किल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here