Shashi Tharoor को मिला फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, बधाइयों का लगा तांता

66 वर्षीय Shashi Tharoor लेखक भी हैं। शशि थरूर ने विभिन्न उपन्यास, ऐतिहासिक पुस्तकें और निबंधों का संग्रह लिखा है और संयुक्त राष्ट्र, एक अंतरराष्ट्रीय संगठन में वरिष्ठ पदों पर रहे हैं।

0
265
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम के लोकसभा सदस्य शशि थरूर को फ्रांस के सर्वोच्च पुरस्कार शेवेलियर से सम्मानित किया गया है। फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने कहा कि यह पुरस्कार शशि थरूर के भाषणों और लेखन के सम्मान में दिया गया है। ट्विटर पर उन्हें सम्मानित करने के लिए फ्रांस सरकार को धन्यवाद देते हुए शशि थरूर ने कहा, “मैं फ्रांस के रिश्ते, भाषा, संस्कृति का बहुत सम्मान करता हूं। शशि थरूर ने कहा, “मुझे यह उच्च पुरस्कार देने के लिए धन्यवाद।

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

अधिर रंजन चौधरी ने दी Shashi Tharoor को बधाई

कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए शशि थरूर की सराहना की है। कांग्रेस के लोकसभा नेता अधिर रंजन चौधरी ने कहा कि शशि थरूर को पुरस्कार प्राप्त करने की खबर सुनकर खुशी से अभिभूत हूं। मेरे सहयोगी शशि थरूर को उत्कृष्ट ज्ञान के कारण यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने पर उन्हें बधाई दी। साथ ही केरल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी बधाई दी है।

shashi tharoor 1643728523 1
Shashi Tharoor to receive France’s highest civilian award

मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री थे Shashi Tharoor

बता दें कि 66 वर्षीय शशि थरूर लेखक भी हैं। शशि थरूर ने विभिन्न उपन्यास, ऐतिहासिक पुस्तकें और निबंधों का संग्रह लिखा है और संयुक्त राष्ट्र, एक अंतरराष्ट्रीय संगठन में वरिष्ठ पदों पर रहे हैं। उन्होंने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली UPA सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया है। स्पेन की सरकार ने भी उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here