Rakesh Jhunjhunwala के निधन से सोशल मीडिया पर छाई शोक की लहर, पीएम मोदी से लेकर गौतम अडानी तक ने यूं किया याद

एक इनकम टैक्स ऑफिसर के घर जन्मे झुनझुनवाला ने कॉलेज में रहते हुए ही स्टॉक में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी निजी स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज का नाम उनके नाम के पहले दो आद्याक्षर और उनकी पत्नी रेखा के नाम से लिया गया है।

0
138
Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

Rakesh Jhunjhunwala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शेयर बाजार के निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने ट्वीट में मोदी ने कहा, “राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

अमित शाह ने Rakesh Jhunjhunwala के निधन पर जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। शाह ने अपने ट्वीट में कहा, “शेयर बाजार के उनके विशाल अनुभव और समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ओम शांति शांति।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “अनुभवी निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुख हुआ। वह करोड़ों के धन सृजन के लिए प्रेरणा थे। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

वीरेंद्र सहबाग और बैजयंत जय पांडा ने किया याद

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी 62 वर्षीय दिग्गज निवेशक के निधन पर शोक व्यक्त किया। “दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत, राकेश झुनझुनवाला का निधन। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

भाजपा नेता बैजयंत जय पांडा ने एक ट्वीट में कहा, “दलाल स्ट्रीट के बिग बुल श्री राकेश झुनझुनवाला जी के दुखद निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उन्हें अक्सर भारतीय वारेन बफेट कहा जाता था क्योंकि उन्हें निवेश की कला में महारत हासिल थी। हाल ही में उन्होंने अकासा एयर लॉन्च किया। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।”

बिजनेस लीडर गौतम अडानी ने भी ट्वीट किया, “भारत के सबसे दिग्गज निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं। श्री झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। हम उन्हें याद करेंगे। भारत उन्हें याद करेंगे लेकिन हम उन्हें कभी नहीं भूलेंगे।”

Rakesh Jhunjhunwala ने मुंबई के कैंडी अस्पताल में ली अंतिम सांस

बता दें कि झुनझुनवाला पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहे थे और आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। मिडास टच वाले निवेशक के रूप में जाने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला को वॉरेन बफेट के रूप में भी जाना जाता था। फोर्ब्स के मुताबिक झुनझुनवाला की कुल संपतियों की कीमत 5.8 अरब डॉलर है। मुंबई विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक और एक योग्य सीए, झुनझुनवाला स्व-निर्मित व्यक्ति थे, जिनकी आय का प्रमुख स्रोत निवेश था।

एक इनकम टैक्स ऑफिसर के घर जन्मे झुनझुनवाला ने कॉलेज में रहते हुए ही स्टॉक में काम करना शुरू कर दिया था।
उनकी निजी स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज का नाम उनके नाम के पहले दो आद्याक्षर और उनकी पत्नी रेखा के नाम से लिया गया है। उनकी सबसे मूल्यवान सूचीबद्ध होल्डिंग घड़ी और आभूषण निर्माता टाइटन है, जो टाटा समूह का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here