Corona Update: राजधानी में Corona के वैरिएंट Omicron के मामलों में आई कमी

0
510
Corona Update
Corona Update

Corona Update : दिल्‍ली एनसीआर में जिस तेजी के साथ कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ था। अब उतनी ही तेजी से कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि मौत के मामलों में कमी नहीं हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों का कहना है कि धीरे- धीरे मृत्‍यु के आंकड़ों में कमी आने की संभावना है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बीते 28 जनवरी को सक्रिय मामलों की संख्‍या 29,152 थी, जबकि 13 जनवरी को सक्रिय मामले 94 हजार के पार थे। ऐसे में बीते 15 दिनों में इसमें काफी कमी देखने को मिली है।

Corona Update
Corona

Corona Update: Infection Rate में आई कमी

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के अनुसार दिल्‍ली, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पिछले एक सप्‍ताह के दौरान संक्रमण दर Infection Rate में कमी देखने को मिली है। बीते 14 जनवरी से इसका आंकड़ा 30. 64 प्रतिशत से घटकर करीब 8 प्रतिशत के पास पहुंच गया है।

कोविड संक्रमण रोकने और देश के अन्‍य राज्‍यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों Union Territory में इसकी रोकथाम आदि की व्‍यवस्‍था को लेकर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने शनिवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य की तैयारियों को लेकर पांच पूर्वी राज्‍यों के मुख्‍य सचिव, अवर सचिव और सूचना आयुक्‍तों के साथ ऑनलाइन बातचीत की।

Mizoram को RT-PCR परीक्षण मोबाइल वैन मिली

उत्‍तरपूर्व के राज्‍य मिजोरम रविवार को कोरोना के 1,819 नए मामले सामने आए हैं। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक यहां Positivity Rate 26.38% दर्ज की गई है। केंद्र सरकार की तरफ से मिजोरम को आरटी- पीसीआर RT-PCR परीक्षण मोबाइल वैन की सुविधा मिल गई है।राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर आर ललथेंगलियाना ने आइजोल के निकट लेंगपुई में मोबाइल लैब वेन की सभी सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्‍होंने बताया कि करीब एक करोड़ पांच लाख रुपये की लागत से तैयार मोबाइल वैन अत्‍याधुनिक सुविधाओं से लैस है पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में अपनी तरह की पहली है।

दूसरी तरफ गुजरात में भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है।स्‍वास्‍थ्‍य समिति वडोदरा नगर निगम के अध्‍यक्ष डॉ राजेश शाह ने बताया कि शहर के विभिन्‍न अस्‍पतालों में कोविड के 509 मरीज ही भर्ती हैं। मामलों की संख्‍या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

  • देश में कुल सक्रिय मामले 18,84,937
  • देश में कुल ठीक हुउ मरीज 3,87,13,394
  • कुल मौत 4,94,091

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here