भले ही गुरमीत राम रहीम पर लगे बलात्कार के आरोप सिद्ध हो गए हों लेकिन अभी भी उनके समर्थकों में अंधविश्वास का चादर चढ़ा हुआ है। दुख इस बात का है कि गुरमीत के जेल जाने के बाद भी उनका अंधविश्वास जरा सा भी कम नहीं हुआ है बल्कि और बढ़ते ही जा रहा है। जी हां, हरियाणा के अंबाला के केंद्रीय जेल में बंद एक डेरा समर्थक रविंद्र कुमार (27) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। अंबाला पुलिस के मुताबिक पंचकूला हिंसा के आरोपी ने जेल के टॉयलेट में फांसी लगाकर अपनी जान दी है।  डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा में इसे पंचकूला से गिरफ्तार किया गया था।

हिंसा में पुलिस की गोलियों से 38 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन कई लोगों में से एक रविंद्र कुमार भी था। रविंद्र कुमार को अंबाला जेल में रखा गया था। खुदकुशी के बाद रवींद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए अंबाला के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है। रवींद्र की मौत के बाद जेल प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं और उसके परिजनों को भी खबर दे दी गई है।

बता दें कि 25  अगस्त को गुरमीत राम रहीम को बलात्कार के मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दोषी करार दिया था। इस फैसले के बाद हरियाणा के पंचकूला, सिरसा समेत करीब 5 राज्यों में हिंसा हुई थी। लोगों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।  पंचकूला में डेरा समर्थक रिहाइशी इलाकों में घुस गए थे जिसके बाद अर्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here