Maharashtra Assembly Session पर कोविड-19 का साया, शिक्षा मंत्री Varsha Eknath Gaikwad हुईं Corona संक्रमित

0
348
Corona

Corona का कहर फिर बढ़ता जा रहा है। Maharashtra Assembly session पर भी अब इसका असर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र सरकार की मंत्री Varsha Eknath Gaikwad कोरोना संक्रमित हो गयी हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि मुझे आज पता चला कि मैं कोरोना संक्रमित हूं। हालांकि मेरे लक्षण हल्के हैं। मैं ठीक हूं और खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मुझसे मिले हैं, उनसे सावधानी बरतने का अनुरोध करती हूं।

भारत में पिछले 24 घंटे में 6,358 नए Corona केस

भारत में पिछले 24 घंटे में Corona के 6,358 नए केस दर्ज किए गए हैं। ये मामले सोमवार की तुलना में 2.6 फीसदी कम हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 34,799,691 हो गई है। वहीं एक्टिव मामलों की बात करें तो उनकी संख्या अभी 75,456 है। 6,450 लोग पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए हैं।

तेजी से बढ़ रहे हैं Omicron के मामले

Corona

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron का कहर भी अब देश पर टूटने लगा है। वायरस के इस नए वैरिएंट ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना का यह नया वैरिएंट अब तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। जानकारी के मुताबिक ओमिक्रोन का ताजा आंकड़ा 653 तक पहुंच गया है। केवल बीते सोमवार की बात करें तो Omicron संक्रमण के कुल 150 नये मामले दर्ज किए गए हैं। Omicron के दिल्ली में 165, इसके बाद महाराष्ट्र में 167, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले दर्ज किये गये हैं।

दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’

Delhi सरकार ने Corona संक्रमण को रोकने के लिए येलो अलर्ट के तहत नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। इसके मुताबिक पूरी दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो, रेस्टोरेंट और बार को 50 फीसदी क्षमता के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है। वहीं सिनेमा हॉल, स्पॉ, जिम, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, और खेल परिसरों को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया है।

विदेशों में लगाए जा रहे हैं लॉकडाउन

दुनिया भर में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। नीदरलैंड ने पहले ही सभी गैर-आवश्यक स्टोर, रेस्तरां और बार को बंद कर दिया है। बेल्जियम में भी सोमवार और सप्ताहांत में नए उपाय लागू किए गए हैं।बड़े समूहों में खरीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया गया, साथ ही साथ मूवी थिएटर और कॉन्सर्ट हॉल छुट्टियों के मौसम के बीच अब बंद भी रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here