योगगुरु बाबा रामदेव अकसर अपने बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार योग गुरु बाबा रामदेव ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को सारे फसाद की जड़ बताते हुए कहा है कि भारत इसका अविलंब अधिग्रहण कर ले। पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में आयोजित तीन दिवसीय योग एवं ध्यान शिविर के समापन के बाद स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा, “पाकिस्तान के सारे अपराध की जड़ पाक अधिकृत कश्मीर है। भारत को चाहिए कि वह पीओके का अविलंब अधिग्रहण कर ले।”

इतना ही नहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने गांधी मैदान में आयोजित योग ज्ञान सह ध्यान शिविर को संबोधित करते हुए कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कड़े रुख की वकालत भी की है। उन्होंने कहा कि पीओके को भारत में शामिल करने का यह सही समय है। रामदेव ने कहा, ‘चूहे की औकात रखने वाला देश पाकिस्तान भारत जैसे शक्तिशाली देश को आंख दिखाता रहता है। भारत को पाकिस्तान के फन को कुचल देना चाहिए।  साथ ही पीओके के सारे आतंकवादी शिविरों को ध्वस्त कर देना चाहिए।’ बाबा रामदेव ने पाक को मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम व हाफिज सईद को सौंपने की नसीहत दी है। बाबा ने कहा है कि ये तीनों हिंसक फसाद की जड़ हैं। कश्मीर हिंसा के लिए अलगाववादियों के गिने-चुने चेहरों को जिम्मेवार बताते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि महज तीन से चार लोगों को कुचल देने की जरूरत है, फिर पूरा कश्मीर अपने आप ही शांत हो जाएगा।

उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार सरकार द्वारा लागू की गई शराबबंदी की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के स्कूलों में योग की शिक्षा लागू करनी चाहिए, इससे बच्चों के भविष्य बेहतर होंगे। रामदेव ने इसी वर्ष पतंजलि द्वारा बिहार में भी  गुड़, लिची, मधुमक्खी पालन एवं मखाने के उत्पादन से संबंधित पतंजलि प्रोसेसिंग इकाई की शुरुआत करने की घोषणा की है।  इसके अलावा रामदेव ने कहा कि निकट भविष्य में पतंजलि द्वारा बिहार में गो संवर्धन का कार्य भी शुरू किया जाएगा।  बिहारवासियों द्वारा दिए गए प्यार से अभिभूत योगगुरु ने कहा कि उन्हें बिहार की धरती पर आकर ऐसा लगता है कि पिछले जन्म में वे बिहार में ही पैदा हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here