Congress ने शीतकालीन सत्र के लिए तय की रणनीति, उठाई जाएगी मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग

0
367
Congress meeting (Pic: ANI)

संसद के आगामी शीतकालीन सत्र (Winter Session) से पहले देश की मुख्‍य विपक्षी पार्टी Congress ने अपनी बैठक बुलाई। इस बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार को घेरने और दूसरे मुद्दों पर चर्चा हुई। कांग्रेस नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश पार्टी बैठक के लिए गुरूवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर पहुंचे।

बता दें कि ससंद का शीतकालीन सत्र राजनीतिक रूप से बहुत ज्‍यादा महत्वपूर्ण है क्‍योंकि इसके कुछ महीने बाद उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे जिसे 2024 के आम चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के बाद कहा, ”आज कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक में हमने फैसला किया है कि हम संसद में कई मुद्दों को उठाएंगे जिसमें महंगाई, पेट्रोल और डीजल की कीमतें, चीन का मुद्दा और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा शामिल है।”

वहीं कांग्रेस संसद रणनीति समूह की बैठक के बाद आनंद शर्मा ने कहा, ” किसानों की मांग, एमएसपी, लखीमपुर खीरी में 4 किसानों की हत्या में शामिल मंत्री का इस्तीफा, महंगाई समेत अहम मुद्दे हैं और हम इन्‍हें उठाएंगे।”

29 नवंबर से हो सकता है Winter Session

इसी महीने संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session) संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) ने 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित करने की सिफारिश की थी। पिछले साल Covid 19 महामारी के मद्देनजर संसद का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया गया था। सत्र में लगभग 20 बैठकें होने की संभावना है और यह क्रिसमस से पहले समाप्त हो जाएगा। कोरोना महामारी को देखते हुए ऐसी संभावना है कि सभी सदस्य सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की अध्यक्षता वाली संसद मामलों की कैबिनेट समिति (CCPA) ने Parliament का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक करवाने की सिफारिश की थी।

यह भी पढ़ें: Congress नेता Kirti Azad तृणमूल कांग्रेस में शामिल

Congress नेता Manish Tewari की किताब पर विवाद के बाद बोले अधीर रंजन चौधरी– उन्हें अब होश आ रहा है, तब क्यों चुप थे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here