Home Tags Winter Session

Tag: Winter Session

Parliament Winter Session Live Update: संसद में एक बार फिर हंगामा,...

0
Parliament Winter Session Live Update : संसद में आज यानी शुक्रवार को फिर से हंगामा जारी रहा। विपक्षी सांसदों के निलंबन को...

Winter Tips: ठंड से बचने के लिए इन चीजों का करें...

0
Winter Tips: दिसंबर खत्म होते ही ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते सर्दी और जुकाम होने का डर भी बढ़ गया है।

16 नए बिल पेश करने की योजना बना रही है मोदी...

0
Parliament Winter Session 2022: मोदी सरकार ने 7 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है। सत्र में बहु-राज्य सहकारी समितियों में जवाबदेही बढ़ाने और चुनावी प्रक्रिया में सुधार करने वाले बिल समेत 16 नए बिल पेश करने की योजना बनाई गई है।

7 दिसंबर से शुरू होगा संसद का Winter Session, जानिए उन...

0
केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session of Parliament) 7 दिसंबर...

सर्दी का कहर जारी, Air Quality में भी नहीं हुआ कोई...

0
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही ठिठुरन के बीच Air Quality में भी कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। दिल्ली का वायु प्रदूषण एक बार फिर 'खराब' से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है।

Maharashtra Assembly का Winter Session नागपुर की जगह मुंबई में हो...

0
Maharashtra assembly:महाराष्‍ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session) आज से शुरू हो रहा है। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के खराब स्‍वास्‍थ्‍य की वजह से इस बार मुंबई में होगा।

Election Reform संबंधी निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक-2021 बिल Rajya Sabha से...

0
Election Reform से संबंधित बिल को संसद से मंजूरी मिल गई है। Rajya Sabha ने मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच 'निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक, 2021' को सरकार की मंजूरी मिल गई।

Parliament Winter Session 2021: Rahul Gandhi ने संसद में लाया कार्य...

0
Parliament Winter Session 2021: संसद के शीतकालीन सत्र में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा गरमाया हुआ है। मंगलवार को कई नेताओं ने भी सांसदों के समर्थन में सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। सदन की कार्यवाही के दौरान इस मुद्दे को लेकर बहुत हंगामा हुआ और इसी के चलते राज्यसभा के शुरू होने के कुछ ही समय बाद उसे 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग की थी। तो चलिए आपको 5 बिंदु में बताते है कि संसद के शीतकालीन सत्र में मंगलवार को अभी तक क्‍या-क्‍या हुआ।

Farm Laws खत्म करने के बाद सरकार इन विधेयकों को वापसी...

0
Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है। संसद सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) और लोकसभा (Lok Sabha) से कृषि कानूनों को वापस लेने वाला ‘कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021’ पास कर दिया गया। बता दें, इसके अलावा सरकार ने भारत में सभी प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर बैन लगाने और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले SC/ST एमेंडमेंट बिल समेत कई महत्वपूर्ण बिलों को लिस्ट किया है। इस लिहाज से शीतकालीन सत्र काफी अहम समझा जा रहा है।

किसानों की मौत का आंकड़ा न होने की बात पर Congress...

0
लोकसभा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के इस बयान के बाद कि सरकार के पास किसान आंदोलन में किसानों की मौत का कोई आंकड़ा नहीं है कांग्रेस हमलावर हो गई है। मामले में एपीएन न्यूज से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि सरकार के पास आंकड़े नहीं हैं अकड़ बहुत है। किसानों की मौत का जो आंकड़ा सरकार के पास नहीं है उसे हम देने को तैयार हैं, रही बात एमएसपी की तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के काल में इस पर कमेटी बनी थी उसके अध्यक्ष गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और उस उस वक्त जो एमएसपी पर बात कही थी उस बात को याद करना चाहिए उसी आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!