Maharashtra Assembly का Winter Session नागपुर की जगह मुंबई में हो रहा है आयोजित, जानें वजह

0
534

Maharashtra assembly:महाराष्‍ट्र विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session) आज से शुरू हो रहा है। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के खराब स्‍वास्‍थ्‍य की वजह से इस बार मुंबई में होगा। यह जानकारी सत्र की पूर्व संध्‍या पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने दी है। इन्‍होंने बताया कि वैसे तो शीतकालीन सत्र नागपुर में होता था। लेकिन मुखयमंत्री उद्धव ठाकरे की खराब स्वास्थय की वजह से इसे मुंबई में किया जा रहा है। अब इस बात पर विचार किया जा रहा है कि इसके बाद का सत्र नागपुर में आयोजित किया जाए।

vidhanbha
महाराष्ट्र विधानसभा

Maharashtra assembly: RT-PCR टेस्ट जरुरी

शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में जाने के लिए RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य किया गया है। बीते दिन महाराष्ट्र विधानमंडल के 2 कर्मचारी समेत 8 पुलिस वाले जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसी को देखते हुए मंत्री, पुलिस और पत्रकार सभी को जांच के बाद ही सदन में प्रवेश दिया जाएगा। सत्र शुरू होने से पहले लगभग 3500 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था। कोरोना के नए स्वरुप ओमिक्रॉन को देखते हुए इन सैंपलों की जीनोम सीक्वेंसिंग का फैसला लिया जाना बाकी है।

बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में 825 नए कोरोना केस सामने आया है। 792 लोग रिकवर और 14 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि राज्य में अब तक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कुल 65 मामले दर्ज़ किए जा चुके हैं।

Maharashtra assembly: Ajit Pawar बोले, विपक्ष के सभी मुद्दो का जवाब देगी सरकार

ajit pawar
अजीत पवार

अजीत पवार ने मीडिया से कहा कि सरकार ओबीसी आरक्षण और एमएसआरटीसी की चल रही हड़ताल सहित सभी मुद्दों का जवाब देगी। गौरतलब है कि उद्धव सरकार पहले से ही तमाम मुद्दों को लेकर घिरी हुई है, इसलिए विधानसभा सत्र में खूब हंगामा होने के आसार हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि सत्र के दौरान 26 विधेयक पेश किए जाएंगे, जिनमें केंद्र के तीन कृषि कानूनों के प्रभाव को खत्म करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पहले पेश किए गए विधेयकों को निरस्त करना भी शामिल है। 

वहीं विपक्ष ने भी अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है, क्योंकि राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा आयोजित पारंपरिक चाय पार्टी में प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा समेत किसी ने भी भाग नहीं लिया। हालांकि इस चाय पार्टी में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल नहीं हो सके क्योंकि उनकी पिछले महीने रीढ़ की सर्जरी हुई थी। 

Omicron के बढ़ते खतरे के कारण केंद्र ने राज्यों के लिए जारी किया New Guidelines

APN News Live Updates: Lok Sabha और राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here