Winter Tips: ठंड से बचने के लिए इन चीजों का करें सेवन, शरीर को मिलेगी गर्मी

0
120
Winter Tips
Winter Tips: ठंड से बचने के लिए इन चीजों का करें सेवन

Winter Tips: दिसंबर खत्म होते ही ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते सर्दी और जुकाम होने का डर भी बढ़ गया है। थोड़ी सी सर्दी होने पर लोगों को कोरोना का डर सताने लगा है। ऐसे में आपको अपनी स्वास्थय का खास ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको इस आर्टिकल में ठंड में किन चीजों का सेवन करना चाहिए ये बताने जा रहे हैं।

Winter Tips: इन चीजों का सेवन होगा फायदेमंद

अंडे का सेवन- ठंड में अंडा खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि अंडे में पर्याप्त मात्रा फोलिक एसिड, कैल्शियम, प्रोटीन, जिंक, फास्फोरस, विटामिन ए, विटामिन बी5, विटामिन बी12, विटामिन बी2, विटामिन डी, ई, के, विटामिन बी6 जैसे पोषक तत्व मिलते हैं, जो शरीर को गर्म रखते हैं।

Winter Tips
Winter Tips

अदरक- सर्दी में अदरक का सेवन भी बेहद फायदेमंद होता है। अदरक में एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण इसमें मौजूद होते हैं जिससे पेट की समस्या से राहत मिलती है। इसके अलावा सर्दी-जुकाम होने पर भी अदरक की चाय का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ड्राई फ्रूट्स- ड्राई फ्रूट्स का सेवन भी ठंड में काफी फायदेमंद होता है। इसमें कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की क्षमता देते हैं।

Milk Price Hike top news on business
Milk Price Hike

दूध का सेवन- वैसे तो दूध हमेशा पीना चाहिए लेकिन ठंड में दूध पीना बेहद फायदेमंद होता है। क्योंकि दूध प्रोटीन से भरपूर होता है जिससे शरीर को एनर्जी के साथ गर्माहट मिलती है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here