Home Tags Healthy Lifestyle news

Tag: Healthy Lifestyle news

Winter Tips: ठंड से बचने के लिए इन चीजों का करें...

0
Winter Tips: दिसंबर खत्म होते ही ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते सर्दी और जुकाम होने का डर भी बढ़ गया है।

हंसने से मजबूत होता है हमारा Immune System, Healthy lifestyle का...

0
एक रिसर्च के अनुसार हमारे शरीर में मुख्‍य प्राण का आधार ऑक्सीजन है। इसकी उपस्थिती में कैंसर कोशिका और कई प्रकार के हानिकारक बैक्टीरिया एवं वायरस नष्ट हो जाते हैं।

Lifestyle: रात में बाल या नाखून क्यों नहीं काटा जाता हैं,...

0
Lifestyle: हमारे भारत में आज भी संकृति को माना जाता हैं इसके कई सारे उदाहरण है। जैसे कि सूर्यास्त के बाद बाल या नाखून नहीं काटना चाह‍िए, शाम के समय सोना नही चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ होता है। और आज भी इन सभी बातों का लोग पालन करते हैं। तो आइए आज हम आपकों बताते है कि क्या सच में रात को बाल या नाखून काटना अशुभ माना जाता हैं या इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण हैं।

Healthy Lifestyle: फटे होंठ से हैं परेशान, तो इन घरेलू उपाय...

0
Healthy Lifestyle: ठंड के मौसम में ज्यादातर लोगों को होंठ फटने की शिकायत रहती हैं क्योंकि रुखे सुखे होंठ हमारी खूबसूरती को उभरने नहीं देते हैं और सभी लोग मुलायम व गुलाबी होंठ पाने की चाह रखते हैं ऐसे में इनकी नमी को बरकरार रखने के लिए होंठों का ख्याल रखना जरूरी है, वरना यह फटने लग जाते हैं। फटे होंठ की समस्या न सिर्फ कष्टदायक होती है, बल्कि इससे बुरा असर भी पड़ता है। आपको बता दें कि कभी कभी होंठ की केयर नही करने से भी मौसम की वजह से भी होंठ फट जाते हैं,  इन सभी परेशानियों से बचने के लिए आज हम आपकों फटे होंठों को सही करने का घरेलू उपाय बताने जा रहें हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!