क्या CM Yogi अयोध्या से लड़ेंगे चुनाव?

0
227
UP Assembly Election Result 2022:
Yogi Adityanath

CM Yogi: बीते दो दिनों में बीजेपी को यूपी में दो मंत्रियों के इस्तीफे से तगड़ा झटका लगा है। इस बीच खबर है कि CM Yogi अयोध्या सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल पीएम मोदी की इस पर सहमति मिलनी बाकी है। इसलिए कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

CM Yogi को अयोध्या से क्यों चुनाव लड़ाना चाहती है बीजेपी?

BJP Election Dictionary,Chandigarh Mayor
BJP

मालूम हो कि 10 फरवरी से यूपी में मतदान की शुरूआत है। कल बीजेपी की कोर कमेटी की मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई कि सीएम योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाया जाए।

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath (File Photo)

विदित हो कि सीएम योगी इस समय यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि पार्टी जहां से कहेगी वे चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर मुहर पीएम मोदी लगाएंगे। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस पर आखिरी फैसला लेगा।

CM Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ाए जाने की बात इसलिए भी की जा रही है क्योंकि अयोध्या में इस समय राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। इसलिए भी ये सीट अपने आप में हाई प्रोफाइल हो जाती है।

RAM MANDIR

हालांकि बीजेपी के आगे चुनौती ये है कि यहां समाजवादी पार्टी का भी दबदबा रहा है। इस समय बीजेपी के वेद प्रकाश गुप्ता अयोध्या से विधायक हैं।

संबंधित खबरें…

BJP on Akhilesh Yadav: Keshav Prasad Maurya ने कहा- भगवान कृष्ण को लेकर SP प्रमुख के बयान से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here